Home / ताजा खबर / RAIL IN GODDA: गोड्डा से दिल्ली के लिए पटरी पर दौड़ी हमसफ़र एक्सप्रेस,जिले वासियों में जश्न ।

RAIL IN GODDA: गोड्डा से दिल्ली के लिए पटरी पर दौड़ी हमसफ़र एक्सप्रेस,जिले वासियों में जश्न ।

झारखंंड के संथाल परगना का एक मात्र जिला गोड्डा ही था, जहाँ अबतक ट्रेन की सवारी कोच नही पहुंची थी,इंजन की आवाज नहीं गूंजी थी, सवारी को बुलाने वाली सिटी नहीं बजी थी। पिछले कई दशकों से समूचे अंचल के लोग अपने घर से ट्रेन पर चढ़ने का सपना देखते आ रहे थे। आज यानी 8 अप्रैल 2021 को गोड्डा वासियों का सबसे बड़ा सपना साकार हो गया। जैसे ही रेल मंत्री पियूष गोयल ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हमसफ़र ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, जिला वासियों का दिल गदगद हो गया। यही वजह है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जब रेलवे स्टेशन पर लोगों के आने से मनाही की गई तो लोग गोड्डा से भागलपुर तक रेलवे ट्रेक के किनारे खड़े होकर अपने सपनों के ट्रेन को निहारते रहे। ट्रेन पर सवार गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार करते रहे।

हमसफ़र एक्सप्रेस की सवारी करते पैसेंजर

लोगों ने कहा सपना साकार हो गया :
गोड्डा रेलवे स्टेशन पर देखने पहुंचे नितिन कात्यान ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि गोड्डा में रेलवे स्टेशन बन गया और उससे सीधे दिल्ली के लिए ट्रेन खुल रही है।गोड्डा के नितिन कात्यायन ने कहा कि यह किसी बड़े सपने का सच होने जैसा है। वहीँ गोड्डा जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर पथरगामा प्रखंड से ट्रेन देखने पहुंचे सुबोध साह ने कहा कि हम आज इस बात का गवाह बनने आये हैं कि जब पहली ट्रेन गोड्डा से चली थी, तो हमने उसे करीब से देखा था।

स्टेशन पर हरी झंडी दिखाते मंत्री सांसद एवं विधायक

सुबोध साह ने कहा कि हम अपने बेटा और पोता-पोतियों को भी यह बता सकेंगे कि आजादी के 74 साल बाद जब ट्रेन चली थी तो मैं भी उसपर सवार हुआ था। वहीँ नरसिंग भगत ने कहा कि गोड्डा से ट्रेन चलना किसी जंग जीतने के सामान है।

उन्होंने कहा कि ट्रेन चलने का पूरा श्रेय सांसद निशिकांत दुबे को जाता है उनके ही अथक प्रयास से यह संभव हो सका है।गोड्डा केे कई युवाओं ने कहा की भगीरथी प्रयास से हुआ है ,कुछ युवाओं ने कहा कि इसके लिए प्रयास करने वाले सभी लोगों के साथ सांसद को विशेष धन्यवाद रहेगा ।

वीडियो को कॉन्फ्रेंसिंग के समय उपस्थित नेता

उद्घाटन मौके पर मंत्री चम्पई सोरेन रहे मौजूद :
दोपहर के 3 बजे हमसफ़र ट्रेन का उद्घाटन दिल्ली से केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर की। इस दौरान स्टेशन पर झारखण्ड सरकार के परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और महगामा विधायक दीपिका पांडेय के साथ-साथ कई और महत्वपूर्ण लोग मौजूद थे।

सांसद निशिकांत दुबे टिकट कटाकर पहुंचे थे स्टेशन :
कोरोना संक्रमण के बीच ट्रेन के उद्घाटन को लेकर पहले खूब बवाल हुआ था। झारखण्ड सरकार ने संक्रमण की रफ़्तार को देखते हुए कम लोगों को स्टेशन पर मौजूद रहने को कहा था. इस बीच कांग्रेस विधायक इरफ़ान अंसारी ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को चुनौती भी दी थी। जिसे देखते हुए गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ट्रेन की टिकट लेकर उद्घाटन में पहुंचे थे। ट्रेन जब खुली तो सांसद खुद अपने समर्थकों के साथ सवार होकर सफर भी किये।

पूरे रास्ते ट्रेक के कनारे हाथ हिलाते दिखे लोग :

कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेशन पर भीड़ इकट्ठा होने की इजाजत नहीं थी। इसलिए ज्यादातर तो या तो स्टेशन के बाहर थे या फिर रेलवे ट्रेक के किनारे खड़े होकर ट्रेन आने का इंतजार करते रहे। जैसे ही ट्रेन स्टेशन से खुली पूरे रास्ते रेलवे ट्रेक के किनारे आकर लोगों ने हाथ हिलाकर स्वागत किया। हर कोई अपने मोबाइल से तस्वीर लेकर इस पल को हमेशा के लिए अपनी जेहन में कैद कर रहा था।

पोड़ैयाहाट एवं हंसडीहा स्टेशन पर हुआ सांसद का स्वागत :

जब हमसफ़र गोड्डा से चलकर पोड़ैयाहाट में रुकी तो ट्रेन पर सवार होकर पहुंचे सांसद निशिकांत दुबे के स्वागत में भीड़ खड़ी थी वहां फूलमालाओं से स्वागत हुआ और जनता ने जयकारा लगाया ।इसके बाद हंसडीहा में भी स्वागत किया गया जहां बड़ी संख्या में महिलाएं भी थी ।

पूरे रास्ते लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर करते रहे सांसद :

हाथ हिलाकर अभिवादन करते सांसद

गोड्डा से हमसफ़र दिल्ली की ओर जब चली तो उसमें सवारी की सवार गोड्डा सांसद कोच के गेट के पास पूरे रास्ते खड़े रहे रास्ते मे गांव के लोगों का अभिवादन भी हाथ हिलाकर करते नजर आए ,जब ट्रेन एक हाल्ट पर रुकी तो सांसद निशिकांत दुबे से बात करने कई परिवार पटरी के किनारे खड़े थे चंद मिनट में ही वहां भी लोगों ने सांसद का सुक्रिया अदा किया ।

दिल्ली के लिए निकले करीब 80 पैसेंजर :

हमसफ़र एक्सप्रेस के सफर का मजा लेने के लिए आज कई लोग टिकट लेकर दिल्ली के लिए सफर का मजा लेने और इस सुनहरा अवसर को अपने नाम करने के लिए निकला है ।कई लोग हंसडीहा तो कई लोग पोड़ैयाहाट तक का भी ट्रेन का मजा लिए ।हंसडीहा के बाद भी तकरीबन 80 पैसेंजर ऐसे थे जो दिल्ली तक जाने की बात कह थे थे ।

उद्घाटन से पहले स्टेशन पर हुआ खूब बवाल :

गोड्डा रेलवे स्टेशन पर उस वक्त बवाल शुरू हो गया जब पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने मधुपुर पूर्व चैयरमेन संजय यादव से पूछ दिया कि वह यहाँ क्या कर रहे हैं उसके बाद बवाल शुरू हो गया। बवाल जैसे ही शुरू हुआ गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे भी बीच बचाव में कूद पड़े. इस दौरान हल्की हाथापाई भी शुरू हो गई। उसके बाद सांसद की सुरक्षा में लगे स्पेशल गार्ड ने सांसद को घेर लिया गोड्डा के एसपी और डीसी ने किसी तरह मामले को शांत करवाया ।इस दौरान महगामा विधायक दीपिका पांडे सिंह भी बीच बचाव में जुटी दिखी ,झड़प के बाद सुरक्षा व्यवस्था चौकस हो गई ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-27-2021 11:06:42×