Home / राष्ट्रीय / IIT पटना के 6 स्टूडेंट्स को गूगल ने किया सेलेक्ट, मिला 54.50 लाख तक का ऑफर, रिकॉर्ड प्लेसमेंट

IIT पटना के 6 स्टूडेंट्स को गूगल ने किया सेलेक्ट, मिला 54.50 लाख तक का ऑफर, रिकॉर्ड प्लेसमेंट

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना (IIT, Patna) के बीटेक के 34 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप के आधार पर कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने प्री-प्लेसमेंट आफर (Pre Placement Offer) दिया है। ये सभी स्टूडेंट्स अगले साल यानी 2022 में पासआउट होंगे। बहुचर्चित इंटरनेशनल टेक कंपनी गूगल (Google) ने सबसे अधिक 54.50 लाख सालाना का पैकेज छह छात्रों को दिया है।

इंटर्नशिप और साक्षात्कार के बाद मिला ऑफर

वर्ष 2020 में IIT पटना के कुल 19 छात्रों को प्री-प्लेसमेंट आफर (PPO) मिला था लेकिन इस डाटा में इस वर्ष 78 फीसद वृद्धि दर्ज की गई है। PPO में स्टूडेंट्स को 54.5 लाख रुपये तक का ऑफर मिला है वहीं एवरेज ऑफर की बात करें तो 25 से 53 लाख तक मिले हैं। इन छात्र-छात्राओंने मई से जुलाई के बीच इन कंपनियों में इंटर्नशिप की है। इसके आधार पर कंपनियों ने ये आफर दिए हैं। सभी छात्रों काे आनलाइन साक्षात्कार के बाद ये आफर मिले हैं।

इस कंपनियों ने किया सिलेक्शन

चर्चित कंपनी गूगल के अतिरिक्त एडोब, गोजेक, मीडिया.नेट और मोरगन ने एक-एक छात्र, क्लाउड आधारित अमेरिकी साफ्टवेयर कंपनी ने दो छात्रों, निवेश बैंकिंग फर्म गोल्डमैन सैक्स ने तीन, बीमा और स्वास्थ्य सेवा फर्म ऑप्टम ने सात, सैमसंग रिसर्च बेंगलुरु ने तीन, पब्लिसिस सैपिएंट ने तीन छात्रों को पीपीओ की पेशकश की है।

आइआइटी के प्लेसमेंट अधिकारी कृपा शंकर ने बताया कि वर्ष 2022 की पूर्णकालिक भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर 2021 से गति पकड़ेगी। इस वर्ष भी प्री-प्लेसमेंट टाक, टेस्ट और साक्षात्कार सहित प्लेसमेंट प्रक्रियाएं वर्चुअल मोड में आयोजित की जाएंगी।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा में ब्लैक फंगस के मरीज मिलने का दावा गलत,सीएस ने की कार्रवाई ,क्लिनिक होगा सील ।

निजी क्लिनिक के डॉक्टर से शो-कॉज, अफवाह फैलाने के मामले में सरकार से लेकर डीसी …

11-27-2021 04:42:23×