Home / Sliders / नही लगेगा गोड्डा का ऐतिहासिक मेला,गणतंत्र दिवस स्पताह समाहरोह भी बंद ।

नही लगेगा गोड्डा का ऐतिहासिक मेला,गणतंत्र दिवस स्पताह समाहरोह भी बंद ।

पंचायत मुख्यालय में झंडा फहराने का जिम्मेदारी सचिव को
कोविड-19 के कारण स्वतंत्रता दिवस के बार राष्ट्रीय पर्वों में शुमार गणतंत्र दिवस भी इस बार फिका रहेगा। कोविड-19 के मद्देनजर नियम का अनुपालन करते हुए गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गोड्डा जिले का मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में आयोजित होगा। लेकिन हर साल की तरह इस बार भीड़ भाड नहीं लगने दिया जाएगा। गणतंत्र दिवस के मोके पर हर साल आयोजित होने वाला एतिहासिक मेला भी इस बार नहीं लग रहा है, जहां एक ओर नगर परिषद को बड़ी राशि के रूप म़े टैक्स का नुकसान हुआ है तो दूसरी ओर जिलेवासियों के चेहरे पर मायूसी छायी हुई, करीब एक महीने तक लगने वाला मेला में आसपास कई जिलों के लोग घूमने फिरने आते है।

नही होगा कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम :पंचायत मेंं पंचायत में पंचायत सचिव फहरााायेंगे झंडा सरकार केेआ निर्देश ।

गणतंत्र दिवस के मोके पर सप्ताहिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद सहित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। वही दूसरी ओर झारखंड में पंचायत चुनाव नहीं होने के कारण, प्रखंड कार्यालय, जिला परिषद कार्यालयों में झंडोत्तोलन कार्यक्रम आयोजित करने की जिम्मेदारी सचिव को दी गयी है। बता दे कि पिछले त्रिस्तरीय पंचायत का कार्यकाल समाप्त होने के बाद सभी जिला परिषद सदस्य, मुखिया, प्रमुख का अधिकार को समाप्त कर दिया गया है।

समाहरोह में नही निकलेगी झांकी :
विभिन्न स्कूलों से झ़ाकी और पैरेड के लिए प्लाटून मेंं शामिल होते लेेकिन इस बार कोविड को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं ,बताते चलें कि संथाल ही नही बल्कि झारखण्ड का पहला जिला गोड्डा ही था जहां राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी पर पूरे एक स्पताह के कार्यक्रम होते थे ।और ऐतिहासिक मेला लगता था लेकिन इसबार सबकुछ फीका लगेगा ।

“कोविड -19 को देखते हुए जिले का ऐतिहासिक मेला भी नही लगेगा,साथ ही सभी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं क्रीड़ा समाहरोह को भी इस बार बन्द कर दिया गया ।कोविड को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं “:

ऋतुराज एसडीओ,गोड्डा

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

इन कामों में नहीं लगेगा ‘E-Pass’, झारखंड परिवहन विभाग ने किया आदेश में संसोधन

झारखंड में ई पास व्यवस्था में कुछ छूट देने का एलान किया गया है। परिवहन …

05-18-2021 07:07:25×