Home / ताजा खबर / नरेंद्र मोदी ने वो किया जो आजतक बहुत ने बोला और कुछ सोचकर ही रह गया :नितिन कात्यायन।

नरेंद्र मोदी ने वो किया जो आजतक बहुत ने बोला और कुछ सोचकर ही रह गया :नितिन कात्यायन।

सही लोगों को मिले इसका लाभ, इसके लिए प्रधानमंत्री को लिखेंगे चिट्ठी ।

गोड्डा: भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी नितिन कात्यायन ने कहा है कि आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त किया है ।

उन्होंने कहा कि बहुत पहले से ही देश के अनेकों राजनीतिक दल और राजनेता आर्थिक आधार पर सामान्य वर्ग के पिछड़े लोगों को आरक्षण देने की बात करते आ रहे थे, कुछ राजनेताओं ने इस विषय पर सोचा भी परंतु इसे मूर्त रुप देने का काम वर्तमान की भाजपा सरकार ने किया ।

कहा कि जो दूसरे लोग सोचते ही रह गए उसे प्रधानमंत्री मोदी ने सच कर दिखाया । ऐसे साहसिक निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई व धन्यवाद प्रेषित करते हुए हर्ष हो रहा है । अनारक्षित वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े हुए लोगों के लिए ये कदम निश्चय ही रामबाण औषधि है । लेकिन आने वाले समय में सबसे बड़ी चुनौती आर्थिक पिछड़ेपन के मापदंड को तय करना होगा ।

ये सुनिश्चित करना होगा कि इस आरक्षण का लाभ समाज के पिछड़े लोगों को मिल सके, ऐसा न हो कि सरकार द्वारा लिया गया ये ऐतिहासिक निर्णय सिर्फ चंद दबंग लोगों और जनप्रतिनिधियों के बच्चों और सगे संबंधियों तक सीमित होकर रह जाए । सरकार की कई ऐसी योजनाएं जहां आर्थिक आधार पर लाभ का प्रावधान है में प्रायः देखा जाता है कि अनुचित तरीके से संपन्न लोगों को जनप्रतिनिधियों के संरक्षण में लाभ मिल जाता है और वास्तविक हकदार वंचित रह जाते हैं । प्रधानमंत्री आवास योजना में भी धड़ल्ले से असली गरीबों का हक मारकर संपन्न लोग जनप्रतिनिधियों से अपने सांठ गांठ के सहारे अनुचित लाभ ले रहे हैं ।

ऐसा इस आरक्षण कानून जो आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए है का गलत इस्तेमाल न हो, इसपर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करवाने हेतु माननीय प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ये मांग करूंगा कि ऐसी व्यवस्था लागू की जाए कि इसका लाभ सही लोगों को मिल सके । साथ ही समाज के लोगों से भी ये अपील करता हूं कि वो अपने रसूख और पहुंच का फायदा उठाकर गरीबों का हक न मारें । सरकार की मंशा साफ है इसीलिए आम लोगों को अपना सहयोग देने की जरूरत है ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-16-2021 10:27:40×