Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / शर्मनाक : आधे घंटे तक रोड पर पड़े रहे वृद्ध, मौत !
अस्पताल में जुटे परिजन

शर्मनाक : आधे घंटे तक रोड पर पड़े रहे वृद्ध, मौत !

 

-मानवता हुई शर्मसार, बीच सड़क पर बेहोश पड़े रहे वृद्ध, मूकदर्शक बने रहे लोग 

आखिर हमारा समाज किस ओर जा रहा है। 21 वीं सदी में जहां लोग डिजीटल हो रहे है वही दूसरी ओर समाज काफी मतलबी होते जा रहा है। शहर के सब्जी बाजार के पास घटित यह घटना पूरे जिले को शर्मसार कर देने वाली है। रविवार को दोपहर के करीब ग्यारह बजे शहर के न्यू मार्केट में स्थित बंगाली सोनार के नाम से जानने वाले  भजन राय सब्जी बाजार के बीच सड़क पर करीब एक घंटे तक एक वृद्ध सड़क किनारे अचेतावस्था में पड़ रहे। लेकिन कोई लोग उसे उठाने नहीं आया। उस रास्ते से गुजरने वाले लोगों का जमीर भी शायद मर गया होगा। जो कि वृद्ध के घर वालों को यह सूचना पहुंचा दी। लेकिन उसे उठाने तक नहीं आएं।   अंतत: परिवार वाले उन्हें उठाकर सदर अस्पताल लाया। जहां चिकित्सक ने उसे ब्रॉड डेथ घोषित कर दिया। चिकित्सक के अनुसार उनकी मौत हर्ट अटैक से हुई है। लेकिन सवाल उठता है कि अगर उन्हें समय रहते स्वास्थ्य सुविधाएं मिल जाती तो आज यह दिन भजन राय के परिवार वालों को नहीं देखना पड़ता। लोगों की भावनाओं पर भी सवाल खड़ा हो रहा है कि इतने व्यस्त बाजार में कोई भी व्यक्ति उनके पास नहीं आया। यह भी जानने की कोशिश नहीं किया कि आखिर उन्हें हुआ क्या है। जबकि सब्जी मार्केट महज पांच सौ मीटर की दूरी पर सदर अस्पताल अवस्थित है।

यह भी जानने की कोशिश नहीं किया कि आखिर उन्हें हुआ क्या है। जबकि सब्जी मार्केट महज पांच सौ मीटर की दूरी पर सदर अस्पताल अवस्थित है। इसके बावजूद उन्हें कोई अस्पताल नहीं पहुंचाया। 

छह माह पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना :

मानवता को तारतार कर देने वाली गोड्डा की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले करीब छह माह पहले भी पोड़ैयाहाट के बीच बाजार में दवा व्यवसायी करीब पांच घंटे तक पड़े रहे थे। लोगों ने आदिवासी क्षेत्र समझ कर शराबी होगा यह कहकर  पास नहीं आया। जब पुलिस को इसकी सूचना हुई तब मामले का खुलासा हो सका था। ऐसे लगातार हो रहे दिल को झकझोर देने वाली घटनाओं ने जिले को शर्मशार कर दिया है।

About राघव मिश्रा

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-16-2021 07:45:21×