Home / ताजा खबर / बसंतराय एवं रजौन हाट में कोरोना के गाइड लाइन की उड़ी धज्जियां ।

बसंतराय एवं रजौन हाट में कोरोना के गाइड लाइन की उड़ी धज्जियां ।

बगैर मास्क के दुकानदारों एवं खरीददारों की उमड़ी भीड़ ।

कोरोना संक्रमण पूरे देश में तेजी से पांव पसार रहा है। गोड्डा जिले में भी स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। लेकिन संक्रमण के रोकथाम के लिए बसंतराय सदर बाजार में लगने वाले हाट बाजार में दुकानदार एवं खरीददार सरकार द्वारा निर्धारित नियमों को ताख पर रखकर सामान बेचने एवं खरीदने का काम कर रहे हैैं। न तो दुकानदार मुंह पर मास्क लगा रहे है और न ही दुकानों पर पहुंचने वाले ग्राहक।


यहां तक कि बाजार में भारी भीड़ होने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तक नहीं हो रहा है। ग्राहक एक दूसरे से सटकर खरीददारी करते नजर आते हैैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में कोरोना दस्तक देकर लोगो को भारी टेंशन दे चुका है। बावजूद ग्रामीण क्षेत्र में लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। सोमवार को बसंतराय मुख्य बाजार में इस प्रकार की स्थिति देखी गई।प्रशासन के द्वारा हाट बाजार में आने वाले व्यापारियों को निर्देशित किया गया था कि मास्क लगाना अनिवार्य है एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए व्यापार करना है। लेकिन इन निर्देशों का पालन हाट बाजार में नहीं किया जा रहा है।

रजौन हाट में भी भारी भीड़ :

पथरगामा थाना क्षेत्र के रजौन गांव के समीप लगने वाले हाट में भी काफी भीड़ देखी गई ,लोग बिना मास्क के हाट बाजार में घूमते नजर आ रहे हैं ।रजौन हाट सोमवार एवं शुक्रवार को लगने वाला हाट है जहां हाट के दिन भारी भीड़ देखी जा रही है ।

ऐसे में कोरोना संक्रमण की चैन टूटना नामुमकिन प्रतीत हो रहा है।जिला प्रशासन को इसके लिए सख्त कदम उठाने होंगे ताकि इस महामारी से बचा जा सके ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

Jharkhand Corona Update: कम होती मरीजों की संख्या से घटी बेड की मांग, 5,766 में से 3,322 बेड खाली

झारखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी आई है। मरीजों की संख्या …

05-18-2021 08:39:02×