Home / ताजा खबर / गोड्डा में कोरोना ने ली और दो की जान, 91 नए मरीज ।

गोड्डा में कोरोना ने ली और दो की जान, 91 नए मरीज ।

इस जानलेवा वायरस से मृतकों की संख्या हुई 22
– 494 सैंपल की हुई जांच, एल 91 नए संक्रमित मरीज ।

गोड्डा: जिले में प्रतिदिन कोरोना का विस्फोट हो रहा है। सोमवार को 494 सैंपल की जांच हुई और 91 में संक्रमण की पुष्टि हुई। दो लोग कोरोना से जीवन की जंग हार गए, जबकि 42 ने इस जानलेवा वायरस को मात देने में कामयाबी पाई।
सोमवार को दो लोगों की मौत के साथ ही इस जिले में जानलेवा वायरस कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। सोमवार को कोरोना से जंग जीतने वाले 42 पीड़ितों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने एवं 91 नए संक्रमित मिलने से जिले में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 351 हो गई है।


इस जानलेवा वायरस से संक्रमित होने वालों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग का भी मानना है कि जिले में इस जानलेवा वायरस के कारण स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है। प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि हालात यह है की हर चार में से एक व्यक्ति संक्रमित है। बढ़ते संक्रमण के कारण जांच का दायरा बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। स्वास्थ्य सेवाओं में आवश्यक सुविधाओं को बहाल करने की हर संभव चेष्टा प्रशासनिक एवं राजनीति के स्तर से की जा रही है। उपायुक्त भोर सिंह यादव के अनुसार, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड की संख्या बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है।


फिलवक्त जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों के इलाज के लिए 532 बेड की व्यवस्था की गई है, जिसमें 127 ऑक्सीजन सपोर्ट वाला एवं 74 आईसीयू बेड शामिल है। वेंटिलेटर बेड की संख्या 6 है।
कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बावजूद टीकाकरण की गति सुस्त पड़ती जा रही है। आम लोग जागरूकता के अभाव में टीकाकरण के लिए निर्धारित केंद्रों पर काफी कम संख्या में आ रहे हैं। सिविल सर्जन के अनुसार, सोमवार को महज 237 लोगों को टीका लगाया गया। सिविल सर्जन डॉ मिश्रा ने बताया कि इस जिला में पर्याप्त संख्या में कोविड-19 टीका मौजूद है, लेकिन लोग टीका लगवाने से दूरी बरत रहे हैं।

अभय पलिवार की रिपोर्ट

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

21 करोड़ के गबन का आरोपी सरौनी का उप डाकपाल गिरफ्तार

गोड्डा: जनता की गाढ़ी कमाई की हेरा फेरी करते हुए पोस्ट ऑफिस की विश्वसनीयता पर …

08-04-2021 06:31:00×