Home / प्रखंड / गोड्डा / गोड्डा के दो घरों से 7 लाख रुपए की संपत्ति की चोरी ।

गोड्डा के दो घरों से 7 लाख रुपए की संपत्ति की चोरी ।

  • शहर के 4 घरों में विश्वकर्मा पूजा की रात्रि चोरों ने दी दस्तक, दो घर से लाखों की संपत्ति पर किया हाथ साफ ।


गोड्डा/जिला मुख्यालय में आए दिन चोरी की छिटपुट वारदातों के बीच विश्वकर्मा पूजा की रात्रि चोरों ने एक साथ चार घरों में चोरी का प्रयास किया। दो घरों से करीब सात लाख रुपए की संपत्ति पर हाथ साफ किया गया। बढ़ती चोरी की घटनाओं के कारण शहरवासी जहां सहम गए हैं, वहीं पुलिस प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है।
शुक्रवार की रात्रि चोरों ने डॉक्टर, प्राध्यापक एवं बैंक कर्मी के आवासों को निशाना बनाया । शहरी क्षेत्र के रौतारा टीओपी से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित रौतारा गली नंबर एक में रहने वाले एक प्रतिष्ठित चिकित्सक अमरेंद्र झा एवं उनके निकटतम पड़ोसी गोड्डा कॉलेज के पूर्व प्रभारी प्राचार्य गुलाब शाह के आवास पर चोरों ने दस्तक दी। प्रोफेसर शाह के घर की खिड़की काटने के बावजूद चोरों को सफलता नहीं मिल सकी। वहीं उनके घर से सटे डॉक्टर झा के घर से चोरों ने 4 लाख रुपये के सोने चांदी के गहने और 40 हजार रुपए नकद की चोरी की।

चोरी के बाद घर मे बिखरा सामान


गौरतलब है कि दोनों घरों में चहारदीवारी फांद कर चोरों ने अंदर प्रवेश किया था। घर के अंदर की खिड़की काटकर चोर कमरे में घुसे थे। प्रोफेसर शाह के जिस कमरे में खिड़की काटकर चोरों ने प्रवेश किया, उस कमरे में चुराने लायक कोई संपत्ति नहीं थी। जबकि डॉक्टर झा के जिस कमरे की खिड़की काटकर चोर अंदर घुसा था, उस कमरे में कोई सोया नहीं था; लेकिन जेवरात एवं नगद उसी कमरे में था। गृहस्वामी हॉल में सोए हुए थे। चोरों ने आराम पूर्वक डॉक्टर झा के घर से लाखों रुपए के जेवरात एवं नगदी पर हाथ साफ कर दिया।
रौतारा मोहल्ला के गली नंबर दो स्थित एक शिक्षक दिलीप कुमार झा के आवास को भी चोरों ने निशाना बनाया। लेकिन उनके घर से महज एक घड़ी चोरी करने में चोर सफल हो सके।
एक ही मोहल्ले के तीन घरों में चोरों के उत्पात से मोहल्ले वासियों की नींद उड़ गई है। यह मोहल्ला सघन आबादी वाला क्षेत्र है। बावजूद इसके, तीन घरों में दस्तक देकर चोरों ने बढ़े हुए मनोबल का प्रदर्शन किया है।


वहीं शुक्रवार की रात्रि चोरों ने वीआईपी कॉलोनी स्थित एक बैंक कर्मी के घर से करीब ढाई लाख रुपए मूल्य के गहने पर हाथ साफ किया। बैंक कर्मी सुमित कुमार को रात्रि करीब दो बजे चोरी होने की जानकारी मिली। जिस कमरे से चोरों ने गहना चुराया, उस कमरे में लैपटॉप भी था। लेकिन चोरों ने सिर्फ सोने चांदी के आभूषण पर ही हाथ साफ किया। उल्लेखनीय है कि वीआईपी कॉलोनी डीसी, एसपी, डीजे…. के आवासीय एरिया के पड़ोस में स्थित है। जिला प्रशासन के शीर्षस्थ अधिकारियों के रिहायशी क्षेत्र के पड़ोस में चोरों ने सफलतापूर्वक चोरी की घटना को अंजाम देकर दुस्साहस का परिचय दिया है।

ये भी पढ़ें : लातेहार में डूबने से एक साथ सात बच्चियों की मौत ।
चोरी की बढ़ती घटनाओं के कारण शहरवासियों की चिंता बढ़ गई है। लोक मंच के सचिव एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सर्वजीत झा के अनुसार, विश्वकर्मा पूजा की रात भर शहर में डीजे का शोर होता रहा। डीजे के शोर के बीच चोरों ने विभिन्न घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। डीजे की शोर के कारण घरवालों को चोरों के चहल कदमी की भनक नहीं लग सकी।
श्री झा कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद शहर में पर्व, त्योहार एवं शादी- विवाह के मौके पर रात रात भर कानफोड़ू डीजे बजते रहता है। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार रात्रि 10 बजे के बाद डीजे या ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर पाबंदी है। लेकिन गोड्डा का प्रशासन सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने में विफल सिद्ध हो रहा है।

एक ही पैटर्न पर चोरों ने घरों में किया प्रवेश:
गौर करने वाली बात है कि एक ही पैटर्न पर चारों घरों में चोरों ने प्रवेश किया। खिड़की काटकर या उखाड़ कर चोर घर के अंदर घुसे। नगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार पांडेय भी स्वीकार करते हैं कि एक ही पैटर्न पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। इससे यह संकेत मिलता है कि एक ही गिरोह द्वारा चारों घरों में चोरों ने चोरी का सफल या असफल प्रयास किया। थाना प्रभारी के अनुसार, पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए लगी हुई है।
इस बीच अपुष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रौतारा मोहल्ला के एक ब्यूटी पार्लर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे से चोरों की शिनाख्त हो गई है। पुलिस चोरों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: खुशी, हर्ष और नयन की मौत से मातम में डूबा परिवार

दुर्गा पूजा के भक्तिमय माहौल के बीच परिवार पर टूटा गम का पहाड़ एक ही …

10-26-2021 02:07:57×