Home / प्रखंड / गोड्डा / परीक्षा फीस बढ़ाने पर छात्राओं ने समाहरणालय में किया प्रदर्शन !

परीक्षा फीस बढ़ाने पर छात्राओं ने समाहरणालय में किया प्रदर्शन !

-महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने प्रबंधन पर लगाया मनमानी का  आरोप

गोड्डा: महिला महाविद्यालय के इंटर की छात्रााओं ने शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया। छात्राओं द्वारा यह प्रदर्शन कॉलेज प्रबंधन द्वारा परीक्षा फीस बढ़ाने को लेकर कर रही थी। छात्राओं ने प्रदर्शन के दौरान समाहरणालय का दरवाजा भी बंद कर दिया। अंदर जाकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्राओं का एक प्रतिनिधि मंडल अनुमंडल पदाधिकारी से मिली। जहां पर एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा द्वारा छात्राओं को अश्वासन देकर आंदोलन समाप्त कराया। जिसके बाद छात्राएं शांत हुई और समाहरणालय से वापस गयी। इस दौरान करीब आधे घंटे तक छात्राओं ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करतीं रही।

WhatsApp Image 2018-01-14 at 00.13.44

इस दौरान समाहरणालय में भी थोड़ी ओहापोह की स्थिति बन गयी। एक भी पदाधिकारियों  का वाहन न तो अंदर जाने दिया गया न तो समाहरणालय से बाहर। इधर एसडीओ नमन प्रियेश काफी मशक्कत के बाद छात्राओं को समझाने में सफल हुए। उन्होंने अश्वासन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द प्रचार्या के साथ मिलकर इसका हल निकालेंगे। इधर छात्राओं ने उपायुक्त के नाम एक आवेदन भी दिया। जिसमें कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मनमानी करने की शिकायत की। छात्रा अनामिका कुमारी, पूजा कुमारी,  अन्नपूर्णा कुमारी आदि ने बताया कि पिछले वर्ष इंटरमीडिएट का फार्म भरने के लिए पन्द्रह सौ रूपये लिया गया था। लेकिन इस वर्ष राशि को बढ़ाकर सीधे पांच हजार रूपया कर दिया गया है। छात्राएं काफी दूर दराज से यहां पर पढ़ने आती है। गरीबी के कारण वैसी छात्राएं जो रांची, भागलपुर जैसे जगह नहीं जा पाती है वे ही अपना नामांकन महिला कॉलेज में कराती है। लेकिन प्रबंधन मनमानी कर इतना अधिक फीस बढ़ा दिया है। इस फीस को भरने में अधिकतर छात्राएं असमर्थ है। प्रदर्शन करने वाली छात्राओं में रेश्मी बास्की, लक्ष्मी कुमारी, रूपा कुमारी, दीपा जयसवाल सहित दर्जनों छात्राएं मौजूद थी।

एसडीओ ने प्रचार्या के साथ की बैठक :

इधर एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में बैठक की। इस बैठक में डीईओ सचिदानंद द्विवेंदू तिग्गा,   प्रभारी प्राचाार्य किरण चौधरी, प्रो. रंजन बहादूर मौजूद थे। छात्राओे के प्रतिनिधि मंडल से विश्व विद्यालय प्रतिनिधि मिनाक्षी ठाकुर उपस्थित हुई। इसमें प्रभारी प्राचार्य द्वारा बताया गया कि विगत दिनों  सांसद सह कॉलेज प्रबंध अध्यक्ष निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। जिसमें सर्वसम्मति से  ट्यूशन फीस 80 से 150 रूपया किया गया था।  दो  वर्ष का 3600 रूपया होता है। इसके अलावे  जैक ने इंटरमीडिएट का परीक्षा फीस भी बढ़ाया गया है।  छात्राओं के प्रतिनिधि को भी इस बात को बताया गया। एसडीओ ने निर्देश दिया कि जो देय होता है निश्चित राशि ही छात्राओं से वसूली जाए। और भी किसी प्रकार की परेशानी होती है तो अपने स्तर से समाधान करें !

About राघव मिश्रा

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-28-2021 07:41:03×