Home / ताजा खबर / गोड्डा : अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर !

गोड्डा : अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर !

अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

-फुटकर दुकानदार पहले से सतर्क, सुबह से ही मेला मैदान में दुकान लगाना कर दिया शुरू 

शहर को खुबसूरत बनाने के लिए अतिक्रमण हटाने के लिए बुधवार को अभियान चलाया गया। एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी। जिसमें दर्जनों संख्या में पुलिस बल भी तैनात थे। नहर चौक की ओर से अतिक्रमित स्थान को खाली कराना शुरू हुआ। प्रशासन ने जेसीबी लगाकर घंटो सड़क किनारे जगहों को अतिक्रमण मुक्त कराया। लेकिन पहले दिन बस स्टैंड तक ही जगह को अतिक्रमणमुक्त कराया जा सका।

फुटकर दुकानदार पहले ही हटा लिए दुकान : सड़क किनारे फुटकर दुकानदार प्रशासन के लाठी से बचने के लिए पहले ही अपना दुकान सड़क किनारे से हटा लिया। यह प्रक्रिया  अधिकतर दुकानदारों ने सुबह से ही करना शुरू कर दिया था। ये दुकानदार मेला मैदान के किनारे किनारे अपनी दुकान लगा लिए। नगर पंचायत द्वारा दिया गया जगह मेला मैदान, हटिया चौक पर भी लोगों ने दुकान के लिए जगह चिन्हित कर लिया।

पूरे शहर को कराया जाएगा अतिक्रणम मुक्त : एसडीओ 

इधर अनुमंडल पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए टीम गठित की गयी है। अतिक्रमण करने वालों से नोटिस भेज कर अपिल भी की गयी है। अगर वे अपना दुकान नहीं हटाते है तो प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

एक सप्ताह के अंदर नहीं हुआ समुचित व्यवस्था तो भूख हड़ताल !

इधर फुटकर दुकानदारों को समुचित व्यवस्था कराने के लिए समाजिक कार्यकतओं में रोष हो गया है। समाजिक कार्यकर्ता बच्चू झा ने नगर पंचायत से मांग करते हुए कहा है कि एक सप्ताह के अंदर फुटकर दुकानदारों को दुकान लगाने के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फुटकर दुकानों के लिए जो मेला मैदान की व्यवस्था की गयी है यह वैकल्पिक है। आगामी दिनों में गणतंत्र दिवस पर एतिहासिक मेला का आयोजन होता है। उस समय पुन: दुकानदारों को हटना पड़ेगा। शहर को सुंदर बनाने के लिए जिला प्रशासन का कदम प्रशंसीय है। लेकिन गरीब परिवार जिसका रोजी रोटी सिर्फ यह दुकान ही उसका माध्यम था। उसकी भी व्यवस्था जिला प्रशासन करें।

 

About राघव मिश्रा

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

08-02-2021 15:18:58×