Home / ताजा खबर / शिक्षक का तबादला करने पर सड़क पर उतरे विद्यार्थी, 2 घंटे तक रास्ता जाम किया, स्कूल छोड़ने की दी चेतावनी ।

शिक्षक का तबादला करने पर सड़क पर उतरे विद्यार्थी, 2 घंटे तक रास्ता जाम किया, स्कूल छोड़ने की दी चेतावनी ।

आदर्श मध्य विद्यालय पथरगामा के छात्राओं ने आज सुबह स्कूल से निकलकर सड़क पर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान गोड्डा पिरपैंती मुख्य मार्ग NH133 पर दो घंटे तक जाम लगा रहा ।
बच्चों ने मानव शृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थी विषयक शिक्षक का तबादला करने से नाराज थे। तीन दिन में शिक्षक का तबादला निरस्त नहीं करने पर विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य को स्कूल छोड़ने की भी चेतावनी दी। विद्यार्थियों ने कहा की शिक्षक वर्षों से हमे इसी स्कूल में पढ़ा रहे हैं।

NH133 पर बैठी छात्रा
NH133 पर बैठी छात्रा

आज जिला प्रशासन हमारे एक्षिक विषय के शिक्षक को भी तबादला कर दूसरे जगह भेज रहे हैं ऐसे में हमारी पढाई बाधित हो रही है ।प्रदर्शन होने से कई पड़ोस के लोग भी एकत्र हो गए।पड़ोसियों व छात्राओं ने बताया कि शिक्षक कक्षा लगाकर कमजोर विद्यार्थियों के साथ ही मेधावी बच्चों को तैयारी कराते हैं। ऐसे शिक्षक का तबादला निरस्त नहीं किया गया तो सभी बच्चे स्कूल से टीसी कटा लेंगे। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को देख प्रशासनिक अधिकारी व कुछ जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे।छात्राओं व ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बच्चे शिक्षक का तबादला निरस्त करने की मांग पर अड़े रहे। करीब एक घंटे तक समझाइश की गई ।

जाम करते बच्चे
जाम करते बच्चे

बच्चों की पढ़ाई हो रही बाधित ।

आज देश और राज्य में अपने उचित मांगो को लेकर छात्रा सड़क पर उतर रही है वही गोड्डा जिला के अंतर्गत पथरगामा में शिक्षक की कमी के कारण से ही छात्राओं का विरोध प्रदर्शन है।

बच्चे उतरे सड़क पर
बच्चे उतरे सड़क पर

झारखण्ड में कुल 41हजार स्कूल है जिसमें 6 हजार स्कूल को सरकार ने बंद कर दिया है और 7 हजार बंद करने की तैयारी किया जा रहा है जो झारखंड समेत गोड्डा का भी दुर्भाग्य है वही जनता को मूर्ख बनाते हुए जनप्रतिनिधी भी घड़ियाली आंसू बहा रहा है, रघुवर सरकार ने स्कूल को बंद कर अभी तक 778 शराब की दुकान खुलवाई है,साथ ही सरकार ने खुले मंच से सम्भोधित करते हुए कहा की न भ्रष्टाचार हो न गरीबी हो न शिक्षा हो इसे साफ जाहिर है कि सरकार शिक्षा को पूरी तरह से बंद करना चाहती है वही पिछले साल शिक्षा मंत्री ने कहा अशिक्षा से ही दूर होगी गरीबी ।

IMG-20180821-WA0027

भले ही दिए गए बयान में जीभ फिसलन हुई हो लेकिन कहीं न कहीं धरातल पर उसी अनुरूप सिस्टम को देखा जा रहा है ,इससे बच्चों की शिक्षा पूरी तरह बाधित होगी ।

जिला प्रशासन के इस तबादले वाली रवय्ये से बच्चे नाखुश ।

IMG-20180821-WA0025

जिला प्रशासन के द्वारा अचानक भारी मात्रा में शिक्षक का तबादला करने से स्कूल के बच्चे काफी नाराज हैं चूंकि हर स्कूल में हर विषय के शिक्षक एक तो पहले से ही बहुत कम थे उसमे भी तबादला करने पर अब बिल्कुल ही न रहेंगे ,इससे छात्रों में आक्रोश मभी व्याप्त है ।

बीडीओ के आश्वासन पर टूटा जाम

पथरगामा बीडीओ रुद्र प्रताप के द्वारा बच्चों को समझाने एवं तत्काल शिक्षकों के विषयों पर उपायुक्त से बात करने की बात कहकर किसी तरह जाम को तुड़वाया गया,बीडीओ के आश्वासन पर बच्चों ने जाम यो तोड़ दिया लेकिन अल्टीमेटम जारी कर कहा कि अगर शिक्षकों का तबादला नही रोका गया तो हमसभी टीसी ले लेंगे ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-27-2021 13:07:05×