Home / ताजा खबर / वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का कार्डियक अरेस्ट से निधन, कोरोना से भी संक्रमित थे ।

वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का कार्डियक अरेस्ट से निधन, कोरोना से भी संक्रमित थे ।

निजी समाचार चैनल आज तक के सीनियर एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक रोहित सरदाना का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हो गया। रोहित कोरोना संक्रमण से भी जूझ रहे थे। हालांकि, चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना के मामले में उनका स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा था लेकिन अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होगा अंतिम संस्कार
रोहित सरदाना हरियणा के कुरुक्षेत्र से ताल्लुक रखते थे। रोहित सरदाना पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रतिष्ठित पुरस्कार गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे। करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से करने वाले रोहित सरदाना ने ईटीवी, सहारा समय, जी न्यूज और फिर आज तक में न्यूज एंकरिंग के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई थी। वे इन दिनों आज तक में टॉक शो को होस्ट किया करते थे। देश की कई हस्तियों ने रोहित सरदाना के निधन पर दुख जताया। रोहित सरदाना का अंतिम संस्कार कुरुक्षेत्र स्थित उनके पैतृक निवास में किया जायेगा।

राष्ट्रपति ने जताया दुःख :

वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना की आकस्मिक निधन पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुःख जताया है ।

उन्होंने लिखा कि लोकप्रिय न्यूज़ ऐंकर तथा वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उनका असामयिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। श्री सरदाना के परिवारजनों व प्रशंसकों को मेरी शोक संवेदनाएं।

रोहित के निधन पर पीएम ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित के निधन पर ट्वीट किया। उन्होंने लिका कि रोहित सरदाना ने हमें बहुत जल्दी छोड़ दिया। उर्जा से भरे व्यक्तित्व, भारत की प्रगति के प्रति आशावान और एक दयालु व्यक्ति के तौर पर उन्हें याद किया जायेगा। उनके आकस्मिक निधन से मीडिया जगत में एक शून्य पैदा हो गया है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा की श्री रोहित सरदाना के असामयिक निधन से काफी दुख हुआ। वे राष्ट्र के एक बहादुर पत्रकार थे। हमेशा निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते थे। भगवान उनके परिवार को इस दुखद नुकसान को सहने की शक्ति दे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी रोहित सरदाना के निधन पर दुख व्यक्त किया।

इसके अलावे तमाम मीडिया जगत सदमे में है NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने रोहित सरदाना के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए सरकार से मांग करते हुए लिखा है कि परिवार को 4 करोड़ रुपये सहयोग राशि दी जाय ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

08-02-2021 16:41:48×