Home / ताजा खबर / राष्ट्र निर्माण में युवा अपनी भूमिका करें सुनिश्चित : सांसद

राष्ट्र निर्माण में युवा अपनी भूमिका करें सुनिश्चित : सांसद

पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम में पहुंचे सांसद निशिकांत दुबे

नेहरू युवा केन्द्र संगठन, गोड्डा के ठाकुरगंगटी प्यखण्ड में प्रखण्ड स्तरीय पडोसी युवा संसद कार्यक्रम मंगलवार की शाम में रुंजी के पंचायत भवन में आयोजित किया गया ।

IMG-20181031-WA0021

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला युवा समन्वयक श्री बलराम दास जी ने किया। एवं मुख्य अतिथि के रुप में माननीय सांसद डाॅ. निशिकांत दुबे उपस्थित हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार, अंचल अधिकारी पुष्पक रजक, बीस सूत्री अध्यक्ष जयकिशोर , युवा सामाजिक कार्यकर्ता दीपक साह उपस्थित हुए ।
वहीं सांसद ने युवाओं को संबोधन करते हुए कहा नेहरू युवा केंद्र के सदस्यों को काफी ऐसे कार्य करने की जरूरत है उन्होंने कहा राष्ट्र निर्माण में युवा अपनी भूमिका सुनिश्चित करें।

IMG-20181031-WA0020

वर्तमान समय में युवाओं में भटकाव रहा है उसे मुख्यधारा जोड़ने का उसे नेहरू युवा केंद्र संगठन के द्वारा किया जा रहा है और आगे भी करते जाना चाहिए, क्योंकि जो वर्तमान समय में चुनौती खड़ी हो रही है ऐसे में युवाओं को भटकाव की ओर से राह की ओर लाना एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। युवा अपनी नकारात्मक ऊर्जा की और ज्यादा बढ़ रहा है, उसे सकारात्मक कार्य की ओर लाना ज्यादा जरूरी है, एक बड़ी जिम्मेदारी है।

IMG-20181031-WA0019

ठाकुरगंगटी जैसे अंतिम क्षेत्र में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करना काबिले तारीफ है, इस प्रकार का कार्यक्रम ऐसे ग्रामीण स्तर पर पहुंचना चाहिए उन्होंने कार्यक्रम संचालक अमित कुमार का भी धन्यवाद देते हुए कहा ऐसा वह जो क्षेत्र में आकर के कार्यक्रम करा रहे हैं और युवाओं को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं।

IMG-20181023-WA0002
बलराम कुमार दास ने अध्यक्षीय भाषण देते हुए नेहरू युवा केंद्र संगठन के बारे में विस्तृत जानकारी देकर बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित संस्था का मुख्य उद्देश्य युवाओं को संगठित कर उसे मुख्यधारा से जोड़ने का काम करना है।

20181017_145321
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अपने संबोधन से युवाओं की साथ की आवश्यकता जताई, कहा कि मुझे ऐसे युवा के साथ की जरूरत है जो अपने ओजस्वी भाषणों से युवाओं को तो प्रेरित करते हैं लेकिन उनके कार्यों में भी सहयोग की आवश्यकता है।

20181014_160921
अंचल अधिकारी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के उत्थान के लिए युवाओं की भूमिका अहम् है। राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका से ही संभव हैं, समाज के लिए निरंतर काम करते हैं यदि समाज के निर्माण अच्छा होगा तो राष्ट्र का भी निर्माण काम अच्छा कर सकते हैं।
दीपक साह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम ठाकुरगंगटी के युवा निरंतर जैसे अपने निजी कार्यों को समय देते हैं और उसके लिए जब तक कार्य पूरा नहीं होता लगे रहते हैं, उसी प्रकार समाज को भी अपना लक्ष्य मानना होगा अपने समय से कुछ समय निकालकर समय के लिए भी काम करने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम संचालक अमित कुमार ने सभी को भरोसा दिलाया कि आप सभी के भरोसे पर हम युवा खड़े उतरेगें। युवा समाज के लिए काम कर रहा है और काम करते रहेंगे अधिकतम प्रयासरत हैं हम लोग समाज के लिए कुछ अच्छा कर गुजरे।

 

वहीं संचालक ने सांसद महोदय से ठाकुरगंगटो के लिए डिग्री कॉलेज की भी मांग की जिस में सांसदों ने स्पष्ट कर दिया कि वर्तमान समय में संभव नहीं है। गंगटी को सड़क मार्ग एवं रेल मार्ग से जोड़ा जा रहा है यहां के युवा वर्ग ऊंची शिक्षा प्राप्त करने के लिए इनके माध्यम से महागामा, मेहरमा तक जाकर अपना पढ़ाई कर सकते हैं।

 

भविष्य में यहां पर डिग्री कॉलेज का निर्माण हो सकता है।
इस कार्यक्रम के दौरान युवा क्लब के राजेश ठाकुर, राहुल, पितांबर, गौतम सिंह, धर्मेंद्र, नरेश, अमरेन्द्र के साथ सैकड़ों की संख्या में युवा उपस्थित थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-13-2021 04:32:04×