Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / गोड्डा :घायल नक्सलियों के खोज में जंगलों की खाक छान रही तीन जिलों की पुलिस

गोड्डा :घायल नक्सलियों के खोज में जंगलों की खाक छान रही तीन जिलों की पुलिस

गोपीकांदर के कछुआकांदर में दो नक्सली के एनकाउंटर के बाद सुंदरपहाड़ी में एसपी के नेतृत्व में चलाया जा रहा एलआरपी

दुमका प्रखंड के गोपीकांदर के कछुआकांदर में दो नक्सली के एनकाउंटर के बाद जिले में सुदूरवर्ती प्रखंड सुंदरपहाड़ी में एसपी राजीव रंजन के नेतृत्व में एलआरपी चलायी जा रही है। जिला पुलिस व एसएसबी के संयुक्त अभियान में इस क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग कर रही है।

IMG-20180729-WA0023

संताल परगना के तीन जिला क्रमशः गोड्डा, दुमका व पाकुड़ की पुलिस नक्सलियों की तलाश में अपने-अपने क्षेत्र में एलआरपी कर रही है। इस अभियान में हलांकि अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है, लेकिन इससे नक्सलियों में दहशत का माहौल है। सर्च अभियान में गोड्डा, दुमका व पाकुड़ की जिला पुलिस व जगुवार एसएसबी के करीब 300 जवान शामिल है। पुलिस को आषंका है कि तीन चार की संख्या में नक्सली एनकाउंटर में घायल भी हुए है। जिसके धर पकड़ के लिए पुलिस पदाधिकारी लगातार क्षेत्र में अपनी दबिष बनाए हुए है।

IMG-20180729-WA0017

रविवार को एसपी राजीव रंजन सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा था। उनके साथ एसडीपीओ अभिषेक कुमार भी ष्षामिल है। नक्सलियों की इस गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए तीनों जिला की पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू किया। दुर्गम जंगलों में फोर्स खाक छान रही है। गोड्डा पुलिस की ओर एसपी के नेतृत्व मे जिला पुलिस व एसएसबी की कंपनी ने दो हिस्सों में बंटकर पाकुड़ व दुमका से सटे सीमावर्ती इलाकों में लांग रेंज पेट्रोलिंग कर रही है। इस दौरान सुसनी, डांगापाड़ा, पहाड़पर, कटहलडीह, पहाड़पुर, कामापहाड़ी, बारगो, बैगनी, जमरूपानी सहित दर्जन भर से अधिक गांव में सर्च अभियान चलाया गया।

IMG-20180729-WA0018

सर्च अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक के द्वारा ग्रमीणों के साथ बैठक कर उन्हें जागरूक किया गया। कहा कि नक्सली यहां की आम जनता को अपने निजी स्वार्थ के लिए बलि का बकरा बनाते है, यदि कोई घायल नक्सली उनके गांव में आये तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा साथ ही उन्हें उचित इनाम भी दिया जाएगा। इस दौरान एसपी द्वारा जरुरतमंद ग्रामीणों के बीच छाता का वितरण भी किया गया।
सर्च अभियान में डिप्टी कमांडेंट जयंत कुमार पाठक, असिस्टेंट कमांडेंट सुबीर घोष, इंस्पेक्टर अभिजीत भानु, पुलिस निरीक्षक ब्रजकिशोर कुमार, सुंदरपहाड़ी थाना प्रभारी मनोहर करमाली मौजूद थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-10-2021 19:23:45×