Home / ताजा खबर / महगामा: कोरोना वायरस को लेकर पतंजलि परिवार ने बढ़ाया जागरूकता कदम ।

महगामा: कोरोना वायरस को लेकर पतंजलि परिवार ने बढ़ाया जागरूकता कदम ।

★पतंजलि परिवार महागामा इकाई के द्वारा विद्यालय में जाकर बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर किया जागरूक।

गुरुवार को महागामा पतंजलि परिवार के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के   राजकीयकृत उर्दू मध्य विद्यालय लोगाय एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलिया में जाकर बच्चों को कोरोना वायरस के बारे में बचाव के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया गया कि यह वायरस किस प्रकार फैलता है या किन-किन जानवर  और पक्षियों द्वारा फैला है।

बच्चों को जागरूक करते पतंजलि परिवार
बच्चों को जागरूक करते पतंजलि परिवार

पतंजलि योग समिति के प्रखंड प्रभारी सतीश कुमार झा ने बताया कि किस प्रकार का  वायरस पहले चीन में फैला और किस प्रकार एक विश्वव्यापी रोग बन गया। इससे बचने का एक ही उपाय है कि इसे फैलने से रोका जाए वहीं भारत स्वाभिमान के प्रखंड प्रभारी निर्मल केसरी ने बताया कि इससे बचाव के लिए गिलोय, काली मिर्च, तुलसी एवं हल्दी का काढ़ा बनाकर पीना चाहिए ।इससे वायरस का प्रभाव नहीं होता है। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि इससे बचने के लिए हमें अनुलोम विलोम भी करना चाहिए। उन्होंने बच्चों को अनुलोम-विलोम,भ्रामरी एवं हास्य आसन के साथ साथ सिंह गर्जन करके दिखाया।ताकि बच्चे इसे सिख सके ।

इन दोनों के अलावा भारत स्वाभिमान युवा भारत प्रखंड प्रभारी शंकर सुमन एवं किसान पंचायत मोर्चा के सुरेश पासवान थे ।उन दोनों ने भी बच्चों को बताया कि हमें अपने साथ आसपास के जगहो को साफ सुथरा रखना है,किसी भी प्ररकार का संक्रमण न फैलेे इसके लिए हमे स्वच्छ रहना है ।

माता-पिता को साफ सुथरा रहने के बारे में बताना है।और हम जितना साफ सुथरा रहेंगे इस कोरोना वायरस से ग्रसित होने से बचेंगे। इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक गणों ने भरपूर सहयोग किया।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-16-2021 09:12:51×