Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / पार्किंग जगह का दुकानदार कर रहे हैं अतिक्रमण !

पार्किंग जगह का दुकानदार कर रहे हैं अतिक्रमण !

हटिया चौक से कारगिल चौक तक दुकानदार करते है मनमानी 

विगत एक माह पूर्व अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर काफी शोर सराबा हुआ। लेकिन समय के साथ ही जिला प्रशासन इस अभियान को लेकर सुस्ती दिखाने लगा। जिसके कारण अतिक्रमणकारियों द्वारा पुन: मनमानी करना शुरू कर दी है। दुकानदार पार्किंग जगहों का अतिक्रमण कर दुकान लगाते है। जिसके कारण सड़क रहागीरों को वाहन रखने के लिए जगह तलाशना पड़ता है। कुछ दो पहिया वाहने वाहने सड़क किनारे लगाने के कारण मेन बाजार में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

लोगों को सबसे अधिक परेशानी हटिया चौक से लेकर कारगिल चौक तक हो रही है। इस रोड के दुकानदार मनमानी कर अपनी दुकानों को पार्किंग स्थल तक बढ़ा देते है। कही कही तो एनएच पर ही दुकान लगाते है। इस कारण भी रहागीरों को काफी परेशानी होती है। बाजार में खरीददारी करने आने वाले लोग अपने वाहन पहले काफी दूर जगह पर स्टैंड कर रहे है इसके बाद पैदल चल कर दुकान पहुंचते है। एसबीआई मुख्य शाखा से न्यू मार्केट की स्थिति और भी बदतर है। यहां के दुकानदार अपने दुकान के सामने पार्किंग जगह पर भी वाहन खड़ी करने नहीं देते है। आए दिन इन जगहों पर रहागीर व दुकानदार के बीच नोकझोंक होते रहती है। विगत दिनों अतिक्रमण हटाओं अभियान के बाद कुछ दिनों तक नगर थाना पुलिस ने भी इन दुकानदारों पर डंडा चलाया। लेकिन दुकानदार अपने स्थिति में सुधार नहीं ला रहे है।
क्या कहते है थाना प्रभारी 

दुकानदार अपने सीमित जगह पर ही दुकान लगाए। अगर सरकारी जमीन का अतिक्रमण करते है तो दुकान की समान को जब्त कर लिया जाएगा। सभी दुकानदारों को पहले भी इस बात को लेकर चेतावनी दे दी गयी है। समान जब्त करने के साथ जुर्माना भी वूसला जाएगा।

-एके गिरी, नगर थाना प्रभारी, गोड्डा

About राघव मिश्रा

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-16-2021 08:33:26×