Home / ताजा खबर / संत फ्रांसिस चर्च में पुरोहिताभिषेक समारोह का आयोजन !

संत फ्रांसिस चर्च में पुरोहिताभिषेक समारोह का आयोजन !

गोड्डा जिला के पोड़ैयाहाट मुख्यालय स्थित संत फ्रांसिस चर्च में पुरोहिताभिषेक समारोह का आयोजन किया गया। पोड़ैयाहाट प्रखंड के कैराडीह गांव के लुईस मुर्मू को पुरोहिताभिषेक किया गया अर्थात उन्हें फादर के पद पर सुशोभित किया गया।
इस अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

WhatsApp Image 2018-01-20 at 21.59.10

ईसाई समुदाय के बच्चियों द्वारा आगंतुक अतिथियों को यीशु स्तुति में नृत्य करते हुए चर्च तक ले जाया गया। पूरा वातावरण श्रद्धालुओं के प्रभु यशु के यशोगान से गूंज रहा था। बिशप बाबा कुरियन ने बाइबल के श्लोकों के बीच लुइस मुर्मू को फादर या पुरोहित के अभिषेक से अभिषिक्त किया। इस अवसर पर निशा पूजा का आयोजन किया गया। मौके पर प्रोविंशियल जॉन कूचीचीरा, फादर क्रिस्टो राज, फादर जॉर्ज ,फादर राजू सहित काफी संख्या में फादर एवं सिस्टर एवं श्रद्धालु उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2018-01-20 at 21.59.05

काफी कठिन डगर है फादर बनने का राह :-

पुरोहिताभिषेक से अभिषिक्त लुइस मुर्मू ने बताया कि काफी कठिन डगर है फादर बनने का राह। 12 बरस तक कठिन परिश्रम करना पड़ा। विभिन्न जगहों पर जाकर पढ़ाई लिखाई करनी पड़ी। कई व्यवहारिक एवं सैद्धांतिक परीक्षाओं को पास करने के बाद ही कुछ संभव हो पाया। काफी कुछ सीखने के बाद काफी कुछ जानने के बाद तब कहीं जाकर जब संस्था को लगता है जब ऊपर वाले लोगों को लगता है कि अब यह फादर बन सकता है तभी राह निकल पाता है। त्याग, समाज सेवा, निष्ठा ,भक्ति सहित अनेक संकल्पों को आत्मसात करना पड़ता है ।

About राघव मिश्रा

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

08-02-2021 16:01:26×