Home / ताजा खबर / ईद के दिन दुकानदार ने मतांतरण के लिए स्टाफ को पढ़ाया नवाज ! गोड्डा पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

ईद के दिन दुकानदार ने मतांतरण के लिए स्टाफ को पढ़ाया नवाज ! गोड्डा पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया में मतांतरण का एक मामला सामने आया है। डकैता गांव निवासी शंकर पंडित को बीते शुक्रवार को ईद की नमाज पढ़वाकर मुस्लिम धर्म कबूल करने के लिए बाध्य करने का मामला रविवार को प्रकाश में आया जब पीड़ित की पत्नी रुपाली देवी ने ललमटिया थाना में इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस रेस हुई और आरोपित को पकड़ कर थाना लाई। अनुमंडल पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी मामले की जांच कर रहे हैं। एसपी के निर्देश पर जांच पड़ताल चल रही है। आरोपित को पुलिस हिरासत में रखकर पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार भागलपुर जिले के सनोखर थाना क्षेत्र के जलाहा गांव निवासी 35 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद मंसूरी ने डकैता गांव के 45 वर्षीय शंकर पंडित पिता रामेश्वर पंडित को ईद के दिन नमाज पढ़ाकर धर्मांतरण करने का प्रयास किया।

शंकर पंडित से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ साल से वह उनकी दुकान में काम कर रहा है । खुर्शीद ने मस्जिद में ले जाकर उसे नमाज पढ़वाकर मुस्लिम बनने को मजबूर किया। कहा कि दुकान में काम करने के एवज में ₹ 150 प्रतिदिन मजदूरी देता था।

कथित धर्म परिवर्तन के बाद बदल दिया नाम

धर्म परिवर्तन के बाद खुर्शीद ने शंकर पंडित का नाम सलीम मंसूरी रखा। इसकी जानकारी मिलते ही शंकर पंडित की पत्नी रूपाली देवी एवं पुत्र जीतू पंडित ने ग्राम प्रधान नीलमणि मुर्मू के पास अपनी आपबीती सुनाई । इसके पश्चात दोनों ग्राम प्रधान के पास पहुंचे। ग्राम प्रधान ने मामला पेंचीदा देखते हुए ललमटिया थाना प्रभारी को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ललित कुमार पांडेय दल बल के साथ पहुंचकर खुर्शीद मंसूरी और शंकर पंडित को ललमटिया थाना ले आए। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए वरीय पुलिस अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं।

मामले की जांच के लिए एसडीपीओ महागामा को ललमटिया भेजा गया है। आरोपित को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। उससे पूछताछ हो रही है। धर्मांतरण का मामला प्रमाणित होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  • वाइएस रमेश, एसपी, गोड्डा।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

हवलदार ने SSP से मांग लिया ई-पास,नही दिखाने पर रोक दी गाड़ी ।

Jharkhand: ई-पास नहीं होने पर रांची के SSP को हवलदार ने रोका, जानें आगे फिर …

06-25-2021 06:51:32×