Home / ताजा खबर / 17 सितंबर को युवाओं ने बना दिया बेरोजगारी दिवस,ट्विटर पर टॉप ट्रेंड ।

17 सितंबर को युवाओं ने बना दिया बेरोजगारी दिवस,ट्विटर पर टॉप ट्रेंड ।

भारत की गिरती जीडीपी के साथ साथ चरमराई अर्थव्यवस्था के बीच कोरना काल मे लगे इस लॉकडाउन ने लोगों को काफी नुकसान दिया है ,नुकसान ऐसा की कहीं लाखों लोगों की नौकरियां छीन गई तो तो लाखों प्रवासी मजदूर अपने घर लौट आए हैं ऐसे में एक ओर जहां अर्थव्यवस्था का बुरा हाल हो रखा है वहीं युवा वर्ग लगातार बेरोजगारी पर अपनी आवाज बुलंद करने में लगे हैं ।

 

हाल के दिनों में जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को युवाओं ने सोशल मीडिया पर डिसलाइक करके अपना विरोध जताया ठीक उसी प्रकार से आज के इस खास दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रहे हैं ।

IMG_20200917_134151

आज 17 सितंबर है आज की तारीख में लोग विश्वकर्मा पूजा के रूप में मनाते हैं ,खासकर सभी वैसे प्रतिष्ठानों में विश्कर्मा की पूजा की जाती है जहां तकनीक,द्रव या किसी आधुनिक यंत्र तथा वाहन का कारोबार करते हैं ।

 

आज प्रधानमंत्री का जन्मदिवस भी है ,पिछले कई वर्षों से सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के रूप में भी आज का दिन खास रहा है लेकिन लॉकडाउन में तंगहाली,बेरोजगारी और खालीपन के बीच युवाओं ने आज के दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाना शुरू कर दिया,सुबह से ही ट्वीटर पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस
#NationalUnemploymentDay हैशटैग के साथ ट्रेंड करने लगा ।

IMG_20200917_134231

ट्विटर पर करीब 27 लाख ट्वीट नेशनल अनंइम्प्लॉइमेंट डे के नाम से और करीब 14 लाख ट्वीट राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के नाम पर किया जा चुका है ।

लगे हाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लोग जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं लेकिन विश्कर्मा पूजा पर महज 25 हजार ही ट्वीट हुए हैं ।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में इस वक्त #HappyBirthdayPM Modi के साथ #NationalUnemploymentDay और #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस के बीच कड़ी टक्कर चल रही है युवा लागातर बेरोजगारी पर बात कर रहे हैं ।

ये यूजर ने लिखा है कि खड़ा हूं आज भी रोटी के चार हर्फ़ लिए
सवाल ये है किताबों ने क्या दिया मुझ को ?
#राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस के इस हैशटैग के साथ लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं ।

भले ही आज का दिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में स्थापित न हो लेकिन सोशल मीडिया के तहखाने से लेकर गूगल के इतिहास के पन्नो में यह तारीख राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस को जरूर स्थापित कर देगा ।

हलांकि एक अनुमान के मुताबिक जिस प्रकार समाजिक दूरी के बीच गिरती अर्थव्यवस्था में लोग मानसिक विकृति और बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं वो आने वाले समय में एक बड़े आंदोलन का रूप ले सकती है ,इसके लिए सरकार और प्रशासन को सजग होने की जरूरत है ।साथ ही जिस प्रकार युवाओं द्वारा लगातार बेरोजगारी की बात सामने आ रही साथ ही रोजगार के तमाम साधन बंद पड़े हैं ऐसे में अन्य घटनाएं भी बढ़ रही है जिसपर अविलंब अंकुश लगाने की जरूरत है ताकि लोग चैन से जिंदगी जी सकें ।

 

 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-28-2021 07:57:42×