Home / प्रखंड / महगामा / महगामा :वर्षों से खड़ा जलमीनार से नही मिला ग्रामीणों को आजतक एक बूंद पानी।

महगामा :वर्षों से खड़ा जलमीनार से नही मिला ग्रामीणों को आजतक एक बूंद पानी।

महगामा प्रखण्ड के ग्राम पंचायत दिग्घी हरिजन टोला में पिछले पांच वर्षों से बना एक जलमीनार अभी तक उसी अवस्था मे खड़ा टकटकी लगा रहा है,जिस अवस्था मे आज से पांच वर्ष पूर्व खड़ा हुआ था ,आज तक उससे ग्रामीणों को एक बूंद पानी तक नसीब नही हुआ है ।

Screenshot_20180829-161832

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से यह जलमीनार बना है तब से चालू ही नहीं हुआ है । साथ ही ग्रामीणों ने वर्तमान विधायक अशोक भगत पर भी आरोप मढ़ते हुए बताया कि विधायक को भी जानकारी दी गई ,लेकिन वह यह कहकर बच निकले की यह मेरे कार्यकाल का नहीं बना है इसलिए मैं इसको चालू नहीं करवा सकता हूं ।

Screenshot_20180829-161823
साथ ही दिग्घी के मुखिया प्रतिनिधि असद उल हक को जब स्थानीय ग्रामीणों ने जलमीनार से सम्बंधित समस्या सुनाई तो उन्होंने भी साफ तौर पर कहा कि इस पर कोई कार्य नहीं हुआ है।

यह योजना विधायक निधि से 2013 में हुआ है,जिसमे कुल लागत 4.5 लाख से बना है।ग्रामीण ने एक जगह इकट्ठा होकर कई समस्याओं पर ध्यान दिलाया जैसे नाला एवं सड़क की सफाई तो ऐसी स्थिति में है जिससे आम नागरिकों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

हरिजन टोला दिग्घी के निवासी से मिलने गोड्डा जिला पूर्व कोंग्रेस जिला अध्यक्ष दीपिका पांडे सिंह वहाँ पहुंची तो ग्रामीणों के  विरोध का

सामना करना पड़ा तथा ग्रामीणों ने कहा की सभी समस्याओं का निदान जल्द करवाएं,क्योंकि हम छोटे जाति लोगों पर सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जाता है, ना विधायक ना मुखिया के द्वारा भी कोई सुनवाई होती है ,इसपर कोंग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष की ओर से आश्वासन मिला।

लेकिन इस बाबत जब हमने स्थानीय विधायक अशोक कुमार भगत से दूरभाष से सम्पर्क साधा तो उन्होंने इस विषय अपने ऊपर लगे आरोप को नकारते हुए कहा की कोई भी विधायक या किसी निधि द्वारा बने सरकारी योजना की जिम्मेवारी ग्राम सभा समिति की होती है ।

अगर वो देखरेख करने में असमर्थ रहते हैं तो उसे उस क्षेत्र के मुखिया की जम्मेवारी बनती है कि उसे ग्राम सभा मे पास करवाकर जीर्णोद्धार करे ।

इस जलमीनार के विरोध में खड़े ग्रामीण महिलाएं माला देवी,रंजना देवी,रंभा देवी,सुनीता देवी, मधुमाला देवी,सोभा देवी, सहित राजेश कुमार हरिजन, संजय कुमार हिरिजन सहित कई लोग उपस्थित थे ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

अवैध हथियार एवं विस्फोटक के साथ 4 गिरफ्तार ,बड़ी घटना के फिराक में थे अपराधी।

महगामा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कामेश्वर कुमार सिंह,को बीते 23.दिसंबर की रात करीब 10 :00 बजे …

07-27-2021 12:08:48×