Home / ताजा खबर / लायंस क्लब के तत्वावधान में लगा ऑपरेशन कैम्प

लायंस क्लब के तत्वावधान में लगा ऑपरेशन कैम्प

लायंस क्लब के तत्वावधान में रविवार को मोतियाबिन्द ऑपरेशन शिविर लगाया गया। जहां 55 मोतियाबिन्द मरीजों का मुफ्त ऑपरेशन किया गया। साथ ही ऑपरेशन कराने वाले मरीजों को दवाई, चश्मा आदि का भी वितरण किया गया। इसका शिविर का नेतृत्व क्लब की जिलाध्यक्ष डॉ प्रभारानी प्रसाद ने किया। ऑपरेशन शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ वनदेवी झा ने फीता काट कर किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि क्लब समाजिक क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। गरीब, असहाय लोगों की मदद करना व उन्हें लाभ पहुंचाना ही क्लब का लक्ष्य है। ऑपरेशन कराने के लिए रविवार की सुबह आठ बजे ही आइएमए हॉल में जांच शिविर लगाया गया। जो दोपहर के एक बजे तक चला। इसके बाद मरीजों का सदर अस्पताल के शल्य कक्ष में ऑपरेशन किया गया। जांच शिविर में 92 रोगी पहुंचे। जहां पर जांच में 55 रोगी मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के लिए योग्य पाए गए। शेष रोगियों में किसी का रक्तचाप बढ़ा था किसी का शूगर लेवल बढ़ा हुआ था। नेत्र विशेषज्ञ डॉ मृत्युंजय कुमार व डॉ अरूण सिंह ने ऐेसे रोगियों को दवाई लेने की सलाह दी। इन दोनों चिकित्सकोंे ने ही मरीजों का ऑपरेशन भी किया। रजिस्ट्रेशन, रक्तचाप जांच, शूगर जांच आदि के लिए चार काउंटर लगाए गए थे।

क्लब की जिलाध्यक्ष डॉ प्रभारानी प्रसाद ने बताया कि शेष बचे मरीजों के ऑपरेशन के लिए आगामी दिनों में क्लब दोबारा शिविर लगाएगी। लगभग और दो मोतियाबिन्द ऑपरेशन शिविर लगाने का लक्ष्य क्लब ने रखा है।

इस मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ डीके चौधरी, डॉ एसके चौधरी, डॉ अजय झा, डॉ रामजी भगत, डॉ सीएल बैद्य के अलावे क्लब के सदस्य सुनील साहा, राजीव सिंह, अनूप गाडिया, मुकेश गाडिया आदि मौजूद थे।

मैं हूँ गोड्डा से अभिषेक राज की खबर 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

08-02-2021 15:21:54×