Home / गोड्डा प्रखण्ड / चुनाव और चरणस्पर्श/अभिजीत तन्मय

चुनाव और चरणस्पर्श/अभिजीत तन्मय

चुनाव और चरणस्पर्श

गोड्डा नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवम शेष बचे 19 वार्डों के कुल 114 प्रत्याशियों की फौज चुनाव के लिए तैयार है।
अब प्रचार-प्रसार का दौर भी शुरू हो गया है। सामने से प्रणामपाती के साथ साथ सोशल मीडिया से भी जनसंपर्क का आगाज हो चुका है।
गुरुवार की शाम कारगिल चौक पर पान खाते समय एक व्यवसायी सज्जन से मुलाकात हो गयी। लगे हाथ मुस्कुराते हुए चुनाव का अपडेट पूछ लिए। मैंने कहा आपका भतीजा वार्ड से खड़ा हैं और वो जीतने की कंडीशन में भी है। चुनाव चिह्न भी ऐसा मिला है जिससे वो सारी समस्याओं को बारीकी से देख सकेगा और समाधान करेगा।
इस पर प्रत्याशी के चाचाजी ने गंभीरतापूर्वक कहा “कल क्या देखेगा पता नहीं लेकिन कल पहली बार पैर छू कर प्रणाम किया था जबकि प्रणाम तो वो उस दिन भी नही किया था जिस दिन शादी करने जा रहा था। चुनाव है,अभी चाचा कम वोट ज्यादा दिखता है। पान खा कर वो तो निकल गए तब मुझे लगा कि इंसान कितनी बातों को याद रखता है। सच भी है कि पांच साल जो बात दिल को चुभती है वो चुनाव में जब नेता वोट माँगने आते है उस समय दिख भी जाता है।
सचमुच छोटा चुनाव बहुत कठिन होता है। यहाँ मतदाता आपको व्यक्तिगत जानता है। पिछले सारे अच्छे -बुरे वर्ताव का मूल्यांकन करता है। नाली,गली,दरवाजा,छज्जी, पानी के लिए पुराने झगड़े और कही गयी बोली सब एक साथ याद आ जाती है। दुश्मनी निकालने का इससे बेहतर मौका भी तो नही है!
इसीलिए व्यवहार ऐसा रखिये की किसी को ये नही लगे कि ये बन्दा आज चुनाव में वोट के लिए झुक रहा है या #चरणस्पर्श कर रहा है क्योंकि जनता सब जानती है।

About राघव मिश्रा

Check Also

Twitter पर #JusticeForPujaBharti कर रहा ट्रेंड, उठ रही जल्द इंसाफ की मांग ।

गोड्डा की बेटी का मिला था पतरातू डैम से शव,हत्या की आशंका । गोड्डा की …

01-26-2021 18:58:55×