Home / ताजा खबर / कुशवाहा महासभा के प्रमंडलीय सम्मेलन में पकी राजनीतिक खिचड़ी ।

कुशवाहा महासभा के प्रमंडलीय सम्मेलन में पकी राजनीतिक खिचड़ी ।

दल नहीं, कुशवाहा देखकर करें समाज के लिए वोट : राकेश

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा का प्रमंडलीय स्तरीय सम्मेलन शनिवार को जमनी पहाड़पुर स्थित सिंहवाहिनी मंदिर प्रांगण में आयोजित की गयी। इस सम्मेलन में दुमका, देवघर, साहिबगंज, पाकुड़ सहित अन्य जगहों से समाज के लोग पहुंचे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महासभा के राष्टीय अध्यक्ष राकेश महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने शिरकत की। कार्यक्रम का उद्घाटन राष्टीय ध्वज फहरा कर किया गया। इसके बाद कुशवाहा महासभा का ध्वजारोहण किया गया। सभी अतिथि मंच पर पहुंच कर गौतम बुद्ध के मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए।

Screenshot_20181229-204114_Video Player
सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्टीय अध्यक्ष राकेश महतो ने कहा कि अपनी स्थिति को देखते हुए समाज में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। समाज के उत्थान के लिए काम करना है। इसके लिए एकजुट होकर ही राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रों में भागीदारी बढ़ायी जा सकती है। कहा कि जिस समाज का इतिहास गौरवपूर्ण रहा हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति काफी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षा का अलख जगा कर समाज को उन्नत रास्ते पर ले जाने को लेकर सभी को संकल्प करना है।

Screenshot_20181229-204052_Video Player

झारखंड में करीब 14 प्रतिशत कुशवाहा हैं लेकिन इसके बावजूद झारखंड में समाज का कोई खास जगह नहीं है। कहा कि चुनावी वर्ष 2019 में समाज के लिए योगदान दे। कहा कि अगर दल नहीं, कुशवाहा देखकर वोट कर समाज को मजबूत करें।

20181014_160921

यूपीए या एनडीए कोई फर्क नहीं पड़ता, जो पार्टी समाज के लोगों को टिकट देगी समाज के लोग उनका साथ दें। कहा कि अगर एनडीए या यूपीए समाज के लोगों को टिकट नहीं देती है तो कुशवाहा महासभा लोकसभा व विधानसभा में सभी सीटों पर अपना समाज का प्रत्याशी उतारेगा।

Screenshot_20181229-204022_Video Player

चुनाव के समय बिचौलिए से बचें। अपने समाज के नाम पर वोट का चोट करें। अपने समाज में बसे विभीषण से बचने की जरूरत है। जो समाज को भ्रष्ट करने का काम कर रहे है वे स्वयं स्वाहा हो जाएंगे। वही प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि समाज में परिवर्तन का दौर है। अखिल भारतीय महासभा ने समाज को सिंचने का काम किया है। इसका फल 2019 में मिलने जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन अनुपलाल बगवै ने किया।

IMG-20181207-WA0120

मंच को प्रदेश महासचिव राजीव मेहता, प्रदेश सचिव मनोज कुशवाहा, बलराम कुशवाहा, सचिन कुशवाहा आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर समाज के सुबोध पंजियारा, सुखदेव माल, अखिलचंद कापरी, शालीग्राम वैद्य, किशोरी महतो, बीजधर बगवै, मनोज मंडल, विश्वतारा देवी, कल्पना रानी, रेणु देवी, लालचंद वैद्य, बुद्धिनाथ पंजियारा, दिलीप माल, प्रधान कृष्णकांत महतो, बलराम कुशवाहा, प्रेम कुशवाहा, मनेश मंडल, जनार्दन माल, श्यामसुंदर मांझी, अखिलेश कुशवाहा, अनिल कुमार चौधरी, आदि उपस्थित थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना पर हेमंत सरकार की नयी गाइडलाइन, जानिए राज्य में क्या खुला और क्या बंद ।

झारखण्ड/कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। …

04-15-2021 04:13:39×