Home / ताजा खबर / झारखंड की तीरंदाज बेटी दीपिका ने पेरिस में झटका दो स्वर्ण पदक, अंकिता और कोमोलिका को भी गोल्‍ड मेडल

झारखंड की तीरंदाज बेटी दीपिका ने पेरिस में झटका दो स्वर्ण पदक, अंकिता और कोमोलिका को भी गोल्‍ड मेडल

रांची/झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी ने पेरिस में खेली जा रही विश्व कप तीरंदाजी प्रतियोगिता की रिकर्व स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने मेक्सिको को 5 के मुकाबले एक सेट में हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। बता दें कि पेरिस में ही एक पखवाड़े पहले भारतीय महिला रिकर्व टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायीं थी। इसके गम को भुलाते हुए रविवार को टीम ने स्वर्ण पदक जीत लिए। मिक्स डबल डेकर प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में दीपिका कुमारी ने अपने पति अतनु दास के साथ मिलकर रविवार को दूसरा स्वर्ण पदक भी जीता है।

दीपिका और अतनु की जोड़ी ने नीदरलैंड की जोड़ी को 5-2 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता। एक समय मामला 2-2 की बराबरी पर था, लेकिन इसके बाद दीपिका और अतनु ने लगातार तीन सेट जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

प्रधानमंत्री ने मन की बात में की चर्चा
आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में दीपिका और उनके परिजनों के संघर्ष की तारीफ कर रहे थे। इधर, दीपिका ने स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ा दिया है। दीपिका एकमात्र महिला तीरंदाज है जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। बता दे की दीपिका को दो स्वर्ण पदक हासिल हुए है। इसी के साथ महिलाओं की तिकड़ी ने इतिहास रच दिया है।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई
दीपिका की इस जीत पर मुख्यमंत्री ने दीपिका को बधाई दी हो। उन्होंने कहा पूरे देश और राज्य को आप पर गर्व है जय झारखण्ड। साथ ही हेमंत सोरेन से कोमोलिका और अंकिता को भी अनेक शुभकामनाएं दी हैं।

अब तीसरे गोलड मेडल के लिए कसी कमर
प्रतियोगिता में दीपिका के लिए तीसरे स्वर्ण पदक जीतने का भी मौका है। यह मौका उन्हें तब मिलेगा जब वह आज शाम होने वाले लेकर एकल में सेमीफाइनल मुकाबले में मेक्सिको की एलर्मैक्स को हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

07-31-2021 11:14:12×