Home / ताजा खबर / इन कामों में नहीं लगेगा ‘E-Pass’, झारखंड परिवहन विभाग ने किया आदेश में संसोधन

इन कामों में नहीं लगेगा ‘E-Pass’, झारखंड परिवहन विभाग ने किया आदेश में संसोधन

झारखंड में ई पास व्यवस्था में कुछ छूट देने का एलान किया गया है। परिवहन विभाग ने आदेश से संबंधित चिट्ठी जारी की है। परिवहन विभाग ने कहा है कि शव यात्रा और स्वास्थ्य के परियोजन से की जाने वाली यात्रा के लिए ई-पास की आवश्यक्ता नहीं होगी। ई पास पोर्टल में कई खामियां पाई गयी थीं। इसकी तीखी आलोचना की गयी थी। इस बीच परिवहन विभाग ने संसोधन का एलान किया।

शव यात्रा के लिए जरूरी नहीं होगा ई पास
परिवहन विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि 16 मई की सुबह 6 बजे से लेकर 27 मई की सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लॉकडाउन लगाया गया है। निजी वाहन से यात्रा करने के लिए ई पास की जरूरत होगी। बिना ई पास के निजी वाहन से भी यात्रा की परमिशन नहीं दी जायेगी। हालांकि, अपवाद स्वरूप इसमें कुछ छूट दी जायेगी। ये छूट क्या हैं चलिए जानते हैं।

स्वास्थ्य प्रयोजन के लिए ई पास जरूरी नहीं
परिवहन विभाग ने कहा कि शव यात्रा के लिए ई पास की जरूरत नहीं होगी। स्वास्थ्य प्रयोजन जैसे कि शारीरिक जांच, वैक्सीनेशन, मरीज को हॉस्पिटल पहुंचाना या वहां से लाना हो, दवा खरीदने जाना हो तो इसके लिए निजी वाहन में ई पास की जरूरत नहीं होगी। बाकी अनुमति प्राप्त सामग्री जैसे कि राशन, सब्जी और दूध खरीदने के लिए जाने पर ई पास की जरूरत होगी। ई पास सुबह छह बजे से शाम तीन बजे तक निर्गत किया जा सकता है। इसके लिए पोर्टल पर जाना होगा।

ई पास व्यवस्था की खामियों पर उठा सवाल
गौरतलब है कि झारखंड में 16 मई से ई पास व्यवस्था की शुरुआत की गयी। कई लोगों ने शिकायत की है कि पोर्टल में खामियां हैं। किसी भी नाम और तस्वीर के साथ ई पास निर्गत हो जाता है। कई लोगों ने शिकायत की है कि पोर्टल खुलता ही नहीं। कई लोगों ने सर्वर डाउन हो जाने की शिकायत की। विपक्षी पार्टी के कई नेताओं ने कहा कि ई पास व्यवस्था केवल हलकान करने के लिए है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

हवलदार ने SSP से मांग लिया ई-पास,नही दिखाने पर रोक दी गाड़ी ।

Jharkhand: ई-पास नहीं होने पर रांची के SSP को हवलदार ने रोका, जानें आगे फिर …

06-25-2021 06:44:09×