Home / ताजा खबर / कैबिनेट का फैसला: झारखण्ड का नया लोगो 15 अगस्त से जारी,टॉपर को मिलेगा 1 लाख,राज्य में मास्क अनिवार्य ।

कैबिनेट का फैसला: झारखण्ड का नया लोगो 15 अगस्त से जारी,टॉपर को मिलेगा 1 लाख,राज्य में मास्क अनिवार्य ।

आज झारखण्ड कैबिनेट ने झारखंड राज्य के नये लोगो को स्‍वीकृति दे दी है। इस लोगो को 15 अगस्‍त से जारी किया जाएगा। अब इस लोगो का इस्तेमाल तमाम सरकारी संस्थानों में इसी लोगो का प्रयोग किया जाएगा। इसके साथ ही झारखंड सरकार राज्‍य के होनहार बच्‍चों का सम्‍मान भी करेगी।

झारखण्ड नया लोगो
झारखण्ड नया लोगो

इस साल के 10वीं बोर्ड और 12वीं बोर्ड के टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये दिए जाएंगे। झारखंड एके‍डमिक काउंसिल जैक, सीबीएसई और आइसीएसई में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों में पहले तीन स्‍थानों पर रहने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थी को भी इनाम दिया जाएगा। बुधवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए हैं। राज्य कैबिनेट की बैठक में 39 प्रस्तावों को स्वीकृति मिली है।

बताया गया है कि टॉपर्स को राज्‍य सरकार 3 लाख रुपये इनाम देगी। 10वीं टॉपर को 1 लाख रुपये मिलेंगे। इसमें तीनों बोर्ड के टॉपर्स को इसका लाभ मिलेगा। JAC, CBSE और ICSE बोर्ड के टॉपरों को यह सम्‍मान दिया जाना है। मैट्रिक टॉपर को 1 लाख रुपए, सेकंड टॉपर को 75000 और थर्ड टॉपर को ₹50000 राज्य सरकार देगी। इसी प्रकार इंटर के टॉपर को ₹3 लाख, सेकंड टॉपर को दो लाख और थर्ड टॉपर को एक लाख रुपए सरकार देगी।

राज्य कैबिनेट की बैठक में 39 प्रस्तावों को मिली स्वीकृति

कोविड-19 को लेकर दिए गए निर्देशों की अवहेलना पर 2 वर्षों तक की सजा और ₹1 लाख जुर्माना तक का प्रावधान होगा झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड को 3:30 सौ करोड़ का अनुदान मदरसा शिक्षकों के भुगतान और बकाया भुगतान के लिए ₹88 करोड़ स्वीकृत

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-27-2021 13:14:38×