Home / ताजा खबर / दिन भर शहर में लग रहता है जाम, रेंग रही हैं गाड़ियां ।

दिन भर शहर में लग रहता है जाम, रेंग रही हैं गाड़ियां ।

सप्ताह में लगने वाला दो दिन हटिया के दिन रोड पर चलना भी दुभर ।
एक बार फिर लोगों को शहर की मुख्य समस्या से दो-चार होना पड़ा रहा है। गणतंत्र दिवस के के अवसर पर आयोजित मेला में हो रही भीड़ के कारण जाम की समस्या काफी अधिक बड़ गयी है। गणतंत्र दिवस के बाद से ही जाम की परेशानी जारी है। शहरवासी रोजाना इससे चार हो रहे है।

20181014_160921

रोजाना सुबह से एनएच-133 व एनएच-133 ए पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती है। एनएच 133 पर मेला के कारण जाम लग रहा है तो वही भागलपुर रोड पर फोरलेन का चल रहे काम के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। कामकाज के लिए घर से निकले लोग घंटों जाम में ही फंसे रहते है।। छात्र-छात्राओं को भी स्कूल जाने में इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दुपहिया वाहन चालकों के कारण यातायात व्यवस्था अधिक चरमराई। देर शाम तक ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्थित करने में जूझती रही।

सड़क पर होती रहती है हाथापाई :

सड़कों पर जाम से जूझते लोगों की झल्लाहट भी देखने को मिलती है। कई जगह वाहन चालकों में मारपीट की भी नौबत आ जाती है। शहरवासियों का कहना है कि दुर्गापूजा की तरह कारगिल चौक से हटिया चौक जाने वाले लोगों के लिए वन-वे कर दिया जाए, दुपहिया वाहनों को भी बायपास से गुजरवाया जाए। इसके अलावे ई रिक्शा वाहन और रिक्शा पर पुलिस को विशेष नजर रखा जाए। जिससे यह सवारी वाहनें सड़क पर न लगाए। इसका जगह जगह पर प्वाइंट भी बनवाने की जरूरत है। जहां पर ई रिक्शा विपरित दिशा की तरह टर्न ले पाएंगे। वर्तमान में ई रिक्शा बीच सड़क पर जहां तहां टर्न ले रहे है। यह भी जाम का सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है।

IMG-20181207-WA0120

मंगलवार और शनिवार को चलना और भी दुभर :

सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को शहर में निकलना दुभर हो जाता है। इस दि ही क्षेत्र का काफी बड़ा हाट लगता हैं। जहां जिला मुख्यालय के आसपास के लगभग दो दर्जन गांवों से विभिन्न तरह की सामग्री बेचने आते है। इस दिन रौतारा चौक से लेकर नहर चौक तक जाम की समस्या दिन भर उत्पन्न होती है। इन दोनों चौक की दूरी लगभग तीन किलोमीटर है।

जाम से निपटने के लिए तैनात की गयी है पुलिस :एसडीपीओ

इस संबंध में एसडीपीओ रविकांत भूषण ने बताया कि मेला को लेकर शहर में भीड़ काफी अधिक बढ़ गयी है। इसके लिए रैप के जवानों को लगवाया गया है। जिससे असमाजिक तत्वों पर भी खास नजर रखा जा रहा है। शहर में जाम से निपटने के लिए यातायात पुलिस बल की संख्या में बढ़ोतरी करने की योजना है। जाम से जल्द ही शहरवासियों को निजात मिल जाएगा।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

IPL खेलते नजर आएंगे देवघर के शुभम, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे तेज गेंदबाजी

देवघर/झारखंड की पहचान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है। …

07-27-2021 11:58:04×