Home / ताजा खबर / मरीजों को निशुल्क हॉस्पिटल तक पहुंचाता है रांची का ये ऑटो चालक, पढ़िए! कैसे मिली प्रेरणा

मरीजों को निशुल्क हॉस्पिटल तक पहुंचाता है रांची का ये ऑटो चालक, पढ़िए! कैसे मिली प्रेरणा

कोरोना संक्रमण की वजह से भयावहता के बीच कुछ सुखद तस्वीरें भी सामने आ जाती हैं। मामला रांची का है जहां ऑटो चालक के काम की काफी सराहना हो रही है। राजधानी रांची में एक ऑटो चालक उन मरीजों को निशुल्क यात्रा करवाता है जिन्हें हॉस्पिटल जाना हो। ऐसे वक्त में जब निजी हॉस्पिटल, मेडिकल शॉप मुनाफाखोरी में लगे हैं। ऐसी खबरें राहत पहुंचाती है।

रवि है इस ऑटो चालक का नाम
ऑटो चालक का नाम रवि है। रवि हॉस्पिटल जाने वाले मरीजों से पैसा नहीं लेते। वे निशुल्क उन मरीजों को हॉस्पिटल तक पहुंचाते हैं। रवि बताते हैं कि ये सिलसिला तब शुरू हुआ जब रिम्स जाने के लिए ऑटो की तलाश कर रही एक महिला को कई ऑटो चालकों ने ले जाने से मना कर दिया। रवि बताते हैं कि वे अपने ऑटो में निशुल्क सवारी ढोने का काम बीते 25 अप्रैल से ही कर रहे हैं।

निशुल्क पहुंचाते हैं हॉस्पिटल
रवि ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने का संकल्प लिया है। वे उन तमाम लोगों को निशुल्क सेवा प्रदान करते हैं जिन्हें हॉस्पिटल जाना होता है। रवि ने अपना नंबर भी सोशल मीडिया में साझा किया है। वे कहते हैं कि मैनें अपना मोबाइल नंबर सोशल मीडिया में दिया है ताकि लोग मदद मांग सकें।

रवि के ऑटो में लगा निशुल्क सेवा का पोस्टर

रवि के कार्य की हर ओर हो रही सराहना :
झारखंड में 22 अप्रैल से ही पूर्ण तालाबंदी है। संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना चेन तोड़ने के लिए लगाया गया ये लॉकडाउन 29 अप्रैल तक जारी रहेगा। सीएम हेमंत सोरेन ने इसे बतौर स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाने का एलान किया है। राज्य में कई स्थानों पर आवागमन कम हो रहा है। ऐसे वक्त में रवि का कार्य काफी सराहनीय है। आपदा काल में राहत है कि इंसानियत बची है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सूत्रों के हवाले से खबर भाजपा नेता सूर्या हांसदा गिरफ्तार !

अलर्ट पर ललमटिया पुलिस– पुलिस ने नहीं की है गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि । गोड्डा: …

05-18-2021 08:23:01×