Home / ताजा खबर / महगामा में जब्त हुआ अवैध बालू एवं छर्री डंप, पुलिस ने की छापेमारी ।

महगामा में जब्त हुआ अवैध बालू एवं छर्री डंप, पुलिस ने की छापेमारी ।

महागामा/अनुमंडल क्षेत्र के कुसुम घाटी सुंदर नदी से अवैध रूप से चोरी छिपे बालू की तस्करी व छरी को डंपिंग कर बालू माफियाओं के द्वारा रखा गया था, उसकी गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव व ललमटिया व राजाभीठा थाना की पुलिस के द्वारा टीम गठित कर छापेमारी की गई है।

जिसमें 10 हजार सीएफटी के करीब बालू व 8 हजार के करीब छरी को जप्त किया गया है। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ललमटिया थाना क्षेत्र के कुसूम घाटी गांव में बालू और चिप्स की तस्करी हो रही है। नदी से अवैध रूप से डंप करके निकाला जाता है। वही सूचना का सत्यापन की बात आने के बाद सूचना को सही पाया गया है।

अवैध डंप पर पुलिस की छापेमारी

तत्काल ललमटिया व राजा भीठा थाना की पुलिस पदाधिकारी के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी की गयी है, वही जांच पड़ताल में उन्होंने कहा है कि बड़ी मात्रा में तस्कर के द्वारा स्टॉक करके रखा गया है। बालू तस्कर के द्वारा दिन रात चोरी छिपे बालू का नदी से उठाव किया जा रहा है,और यह कारोबार पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित हो रहा था।

ये भी पढ़ें :Sonu Sood Back : आयकर रेड के बाद सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ मेहमानों में व्यस्त था,फिर से आ गया हूँ

जिले में स्टॉक और भंडारण का परमिशन किसी के पास नही है। साथ ही लाइसेंस भी नही है। और एनजीटी के डारेक्शन के अनुसार यह गलत है, इसलिए अवैध कारोबार करने वाले बालू व छरी माफियाओं के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है, साथ ही संबंधित खनन विभाग को इसकी सूचना दे दी गयी है, संबंधित विभाग के पदाधिकारी के द्वारा जाँच पड़ताल कर आगे की आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। वही जप्त में 10 हजार सीएफटी बालू है,और 8 हजार सीएफटी के करीब छर्री है। वही बताया जा रहा है कि देवेंद्र कुमार साह, बिनोद साह, कुसुम घाटी निवासी सहित अन्य के द्वारा यह डम्प किया गया था ।

ये भी पढ़ें :उत्तराखंड में कांग्रेस की ताजपोशी के लिए झारखंड की नेत्री दीपिका सक्रिय ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: खुशी, हर्ष और नयन की मौत से मातम में डूबा परिवार

दुर्गा पूजा के भक्तिमय माहौल के बीच परिवार पर टूटा गम का पहाड़ एक ही …

10-26-2021 02:28:10×