Home / ताजा खबर / E Pass बनाना है तो यहां है हर जिले के नम्बर,आसानी से बनवा सकते हैं ई पास ।

E Pass बनाना है तो यहां है हर जिले के नम्बर,आसानी से बनवा सकते हैं ई पास ।

रांची : कोरोना संकर्मण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. इस लॉकडाउन में कफी संख्या में लोग विभिन्न जिलों और राज्यों के बाहर फंसे हुए हैं. इन्हीं फंसे हुए लोगों को अपने गंतव्य स्थान तक अपने नीजि वाहन (कार व मोटरसाइकिल) से पहुंचने के लिए सरकार ने E-Pass की व्यवस्था की है. ईपास के लिए epassjharkhand.nic.in पर आवेदन दे सकते हैं. वाहन पास के संबंध में जिलावार हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. साथ ही संबंधित नंबरों से Whatsapp Text के माध्यम से E-Pass संबंधित जानकारी साझा किया जा सकता है ।

IMG-20200506-WA0053

IMG-20200506-WA0054

रांची में इंटरडिस्ट्रक्ट एवं इंटरस्टेट पास ऑनलाइन होगा निर्गत

ई-पास लिंक 24×7 कार्यरत है, छोटे वाहनों के लिए ई-पास निर्गत किया जाएगा

यह ई-पास व्यवसायिक वाहनों के लिए मान्य नहीं होगा

ई-पास लिंक http://epassjharkhand.nic.in पर आवेदक कर सकते हैं आवेदन

ई-पास निर्गत किए जाने के पश्चात इसे वाहनों पर लगाना अनिवार्य होगा

वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के कदम उठाएं जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए झारखंड सरकार द्वारा ई-पास की सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कि ई पास एक वेब एप्लिकेशन है। जिसमें राज्य सरकार द्वारा जिला अंतर्गत एवं अंतरराज्यीय ई-पास निर्गत किए जाएंगे। जिससे कि आमजनों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के क्रम में कोई समस्या न हो। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा तीन प्रकार की ई-पास की सुविधा दी गई है। जिसमें एक जिला से दूसरे जिला में जाने हेतु तथा एक राज्य से दूसरे राज्य जाने हेतु झारखंड सरकार द्वारा जारी ई-पास https://epassjharkhand.nic.in पर आवेदक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह ई-पास की सुविधा केवल छोटे वाहनों के लिए दिया गया है। जैसे दो पहिया वाहन या छोटी चार पहिया वाहन के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। ई-पास निर्गत करने के पश्चात इसे वाहनों पर लगाना अनिवार्य होगा।

ऐसे करें आवेदन

लॉकडाउन के दौरान जिले के लोगो को समस्या न हो इसे लेकर यह वेब एप्लिकेशन को डेवलप किया गया है। ई-पास के लिए लोगों को इस लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
https://epassjharkhand.nic.in
इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये 24×7 कार्यरत होगा। इसे मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर अथवा प्रज्ञा केंद्र के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। जिले के किसी व्यक्ति को अगर ई-पास से संबंधित कोई समस्या हो तो वो कंट्रोल रूम से 1950 पर कॉल कर सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

07-31-2021 12:40:47×