Home / ताजा खबर / गृहरक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा ।

गृहरक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा ।

जिला इकाई का हुआ पुर्नगठन, कल्पना को मिला अध्यक्ष की कमान
होमगार्ड एसोशिएसन के बैनर तले शुक्रवार को जिले भर के ड्युटी पर तैनात गृहरक्षकों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Screenshot_20181215-104729_Gallery

एसोशिएसन ने रघुवर सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप भी लगाया है। जिला मुख्याल में अवस्थित एसपी कोठी, डीसी कोठी, आडाणी पावर प्लांट के मोतिया पिकेट, कृषि कॉलेज, नगर थाना, मुफस्सिल थाना सहित अन्य जगहों पर तैनात गृहरक्षको ने काला बिल्ला लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। दोपहर करीब बारह बजे जिला इकाई की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें प्रदेश के नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुशवाहा ने किया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने हिस्सा लिया। इस मौके पर जिला इकाई का पुर्नगठन भी किया गया। जिसमें उपस्थित सभी गृहरक्षकों ने कल्पना रानी को जिलाध्यक्ष मनोनयन पर अपनी सहमती जतायी। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने नवमनोनीत जिलाध्यक्ष को माला पहना कर उनका स्वागत किया।

IMG-20181207-WA0120

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने कहा कि सरकार के खिलाफ होमगार्ड ने एक बार फिर से नये तेवर में खड़ा हो रहा है। शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर गृहरक्षकों ने इस लड़ाई का आगाज भी कर दिया है।

आगामी 21 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास का घेराव कार्यक्रम किया जाएगा। इसके लिए राज्य के सभी जिलों के नेताओं को एक्टिव किया गया है। यह दौरा अब अंतिम चरण में है। वही प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुशवाहा ने कहा कि तीन सूत्री को मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

20181014_160921

इसमें झारखंड राज्य के सभी गृहरक्षकों को ड्युटी नियमित करने, सुप्रीम कोर्ट के आदेश समान काम समान वेतन लागू करने व होमगार्ड मुख्यालय द्वारा बिना जांच-पड़ताल, एवं स्पष्टीकरण पूछे बिना तानाशाही नीति के तहत सेवा मुक्त किए गए जवानों को सेवा में पुनः जाना शामिल है। उन्होंने सरकार पूरी तरह से वायदा खिलाफी पर उतर गयी है।

Screenshot_20181215-104757_Video Player

विगत वर्ष होमगार्ड के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गृहरक्षकों का वेतन भत्ता में एक सौ रूपया बढ़ाने की घोषणा की थी। लेकिन आज तक इसे पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा था कि सभी गृहरक्षकों को ड्युटी पर लिया जाए जो कि आज तक पूरा नहीं हो पाया है। इन्हीं वायदों को याद दिलाने इस बार एसोशिएसन सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।

इस मौके पर कैलाश प्रसाद यादव, प्रदुमन भगत, विजय यादव, नित्यानंद यादव, सिकंदर यादव आदि मौजूद थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

होमगार्ड के दो जवानों ने मूक बधिर महिला के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म,एक गिरफ्तार ।

मेहरमा अंचलाधिकारी के अंचल गार्ड ने खाकी वर्दी को किया शर्मशार. मेहरमा/घोर कलयुग का जमाना …

12-02-2021 10:05:25×