Home / ताजा खबर / बैंक द्वारा ग्राहकों को बड़ी राहत ,COVID-19 को देखते हुए उठाया कदम ।

बैंक द्वारा ग्राहकों को बड़ी राहत ,COVID-19 को देखते हुए उठाया कदम ।

भारत के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी टर्म लोन EMI को तीन महीने तक अपने आप टाल दिया जाएगा। इसका मतलब है कि आपके सभी होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन / टर्म लोन की ईएमआई तीन महीने तक टाल दी जाती है। फैसले की घोषणा करते हुए, एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने सीएनबीसी टीवी को बताया, “टर्म लोन के लिए किश्तों को 3 महीने के लिए स्वचालित रूप से स्थगित कर दिया जाएगा और ग्राहकों को इसके लिए बैंकों में आवेदन नहीं करना होगा।” एसबीआई की घोषणा आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने लोन की ईएमआई पर 3 महीने की मोहलत की घोषणा की।

मीडिया को संबोधित करते हुए, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज घोषणा की कि सभी बैंकों और एनबीएफसी को 1 मार्च, 2020 को बकाया ऋणों के पुनर्भुगतान पर 3 महीने की मोहलत देने की अनुमति दी गई है।

“सभी वाणिज्यिक बैंक (क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों, छोटे वित्त बैंकों और स्थानीय क्षेत्र के बैंकों सहित), सहकारी बैंक, अखिल भारतीय वित्तीय संस्थान और NBFC (आवास वित्त कंपनियों और सूक्ष्म-वित्त संस्थानों सहित) (” उधार देने वाले संस्थान “) हैं आरबीआई ने कहा, 1 मार्च, 2020 तक बकाया सभी ऋणों के संबंध में किश्तों के भुगतान पर तीन महीने की मोहलत देने की अनुमति दी जा रही है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

21 करोड़ के गबन का आरोपी सरौनी का उप डाकपाल गिरफ्तार

गोड्डा: जनता की गाढ़ी कमाई की हेरा फेरी करते हुए पोस्ट ऑफिस की विश्वसनीयता पर …

08-02-2021 14:54:42×