Home / ताजा खबर / गर्मी का कहर जारी, अगले सप्ताह से राहत की उम्मीद

गर्मी का कहर जारी, अगले सप्ताह से राहत की उम्मीद

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप कहर बरपा रखी है। मंगलवार को भी दिन भर गर्मी से राहत नहीं मिली। दिन का अधिकतम तापमान 37℃ दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 27℃ दर्ज किया गया। दिन भर शहर की सड़कें सूनीं रहीं, राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते नजर आए। सब्जी मंडी में किसान अपनी फसल बेचने के लिए आए बैठे-बैठे ही सो गए। इधर देर शाम तक गर्म हवाएं चलती रहीं।

दरअसल गर्मी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। मौसम विभाग की वेबसाइट पर मंगलवार को गोड्डा का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पिछले कई दिन से सूर्य देव के तल्ख तेवरों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दोपहर 12 बजे से ही नागरिक अपने घरों में कैद होना शुरु हो गए। उधर युवाओं ने नदी तालाब में डुबकी लगाकर गर्मी से बचने का प्रयास किया।

शहरी क्षेत्र में लोग गर्मी से बचने के लिए पंखे, कूलर और एसी का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में नलकूपों नहा कर गर्मी से निजात पाने का प्रयास किया। लोग उमस और गर्मी से परेशान हो रहे हैं। आसमान से बरसती आफत लोगों को झुलसा रही है। दोपहर में कारगिल चौंक, हटिया चौक और सरकंडा चौंक तेज धूप के कारण सुनसान रहा।

हालांकि कुछ जगहों पर मॉनसून ने दस्तक देना शुरू कर दिया है इससे उम्मीद है कि एक सप्ताह में मॉनसून के आ जाने से गर्मी से राहत मिलेगी ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गड्ढे के ऊपर से गुज़रने वाले कतिथ हाइवे अब आवारा जानवरों का तालाब बन गया है : दीपिका पांडे सिंह ।

पेपर कटिंग से बाहर निकलकर जमीन पर आए सांसद,देखें 85 किलोमीटर के NH133 का हाल …

03-09-2021 10:51:00×