Home / ताजा खबर / पूर्व विधायक अशोक भगत ने की सड़क मरम्मत की मांग ।

पूर्व विधायक अशोक भगत ने की सड़क मरम्मत की मांग ।


हनवारा/महागामा विधानसभा के पूर्व विधायक अशोक कुमार के द्वारा झारखंड सरकार के पथ निर्माण विभाग के सचिव को पत्र प्रेषित कर गोड्डा जिलान्तर्गत नयानगर – हनवारा पथ की मरम्मतीकरण की मांग की है। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा है कि नयानगर-हनवारा मुख्य सड़क का निर्माण कार्य जो पिछले दो वर्षो से बंद पड़ा है उसकी आमजनता के हित में अविलंब निर्माण कार्य चालू करने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा है कि विदित हो कि गोड्डा जिला अन्तर्गत पथ निर्माण विभाग द्वारा करीब 56 करोड़ रुपये की लागत से नयानगर – हनवारा पथ का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण का कार्य वर्ष- 2018-19 में हीं स्वीकृत हुआ है परन्तु इतने दिनों के बाद भी अभी तक निर्माण कार्य आधा-अधुरा ही किया गया है।

ये भी पढ़ें : झारखंड की नई नियोजन नीति के खिलाफ विधायक अमित ने किया शंखनाद

राज्य में नई सरकार गठन के बाद इस पथ का निर्माण कार्य पूर्णतः बंद पड़ा हुआ है। पूर्व में जो भी निर्माण कार्य कराए गए हैं वह भी वर्त्तमान में जर्जर हो गया है।जबकि यह पथ झारखंड को बिहार राज्य से जोड़ने वाली काफी महत्वपूर्ण सड़क है | इस प्रखंड के लिये मुख्य बाजार एवं चिकित्सा व्यवस्था का भी मुख्य साधन भागलपुर(बिहार) है। इसलिए इस पथ के नयानगर से हनवारा होते हुए बिहार राज्य के सन्हौला, भागलपुर, धोरैया,बांका, मुंगेर, पुर्णिया इत्यादि स्थानों के लिये प्रतिदिन सैंकड़ों की संख्या में छोटे-मध्यम एवं बड़े वाहनों के साथ-साथ मरीजों को लेकर एम्बुलेंस वाहनों का आवागमन होता है, परन्तु वर्त्तमान में इस पथ में बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। इस पथ में यह पता ही नहीं चलता है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है,जिसके कारण गड्ढे में वाहनों का फंस जाना, वाहनों का दुर्घटनाग्रस्त हो जाना एवं कई-कई दिनों तक सड़क पर वाहनों का जाम लगा रहना आम बात हो गई है।

ये भी पढ़ें :शहर में चोरों का हौसला बुलंद, पुलिस मूकदर्शक : गुड्डू मंडल ।

ऐसे में बराबर आवागमन प्रभावित रहता है, जिससे आम-जनता को कई तरह के कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस पथ का निर्माण के लिये संवेदक के रहते हुए भी, आमजनता को हो रही कठिनाइयों को नजरअंदाज कर पिछले दो वर्षों से विकास के कार्यों पर रोक लगा कर रखना दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूर्व विधायक ने आम-जनता के हित में आवागमन हेतु गोड्डा जिलान्तर्गत नयानगर – हनवारा पथ में बचे हुए शेष कार्यों को पूर्ण कराने एवं जर्जर हो चुके पथ को दुरुस्त कराने हेतु वर्णित पथ में यथाशीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ कराने की मांग की है ।

ये भी पढ़ें :Sonu Sood Back : आयकर रेड के बाद सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ मेहमानों में व्यस्त था,फिर से आ गया हूँ
 
 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: खुशी, हर्ष और नयन की मौत से मातम में डूबा परिवार

दुर्गा पूजा के भक्तिमय माहौल के बीच परिवार पर टूटा गम का पहाड़ एक ही …

10-26-2021 01:33:04×