Home / ताजा खबर / दुनियां भर में ठप पड़ा यू ट्यूब ,कुछ ही घण्टे में कम्पनी ने किया समाधान ,कारण का अबतक पता नही ।

दुनियां भर में ठप पड़ा यू ट्यूब ,कुछ ही घण्टे में कम्पनी ने किया समाधान ,कारण का अबतक पता नही ।

तकनीकी समाचार/वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब बुधवार सुबह से ही दुनियाभर में ठप पड़ गई है। इससे विभिन्‍न देशों के यूजर्स को परेशानी हो रही है। ये सभी यूजर्स सोशल मीडिया पर यूट्यूब का स्‍क्रीनशॉट डाल रहे हैं। दरअसल बुधवार रात 2.30 बजे से ही यूट्यूब को खोलने के दौरान ही उसके होमपेज पर एरर का संदेश आ रहा है।

20181017_090638

इसके बाद अगर यूजर उसमें कुछ भी सर्च करता है तो उसके बाद वीडियो स्‍क्रीन काली होकर उसमें भी एरर दिखा रहा है। यू-ट्यूब के डाउन होते ही सोशल मीडिया पर शिकायतों की बाढ़ आ गई है। अमेरिका और ब्रिटेन में यूट्यूब उपयोगकर्ताओं ने Google की स्वामित्व वाली साइट के नहीं चलने की शिकायत की है।

स्वतंत्र वेबसाइट डाउन डिटेक्टर, जो दुनिया भर में इस तरह के इश्यू को ट्रैक करती है, ने ब्रिटेन, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में यूट्यूब नहीं चलने की रिपोर्ट दी है। परेशान लोग सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत कर रहे हैं।

 

वहीं यूट्यूब का कहना है कि वह इस समस्या पर टीम काम कर रही है। इसे जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा। यूट्यूब ने ट्विटर पर पोस्ट जारी कर कहा, ‘यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद। हम इस समस्या से निजात पाने के लिए कार्य कर रहे हैं। समस्या दूर होने पर आपको सूचना दे दी जाएगी।

हालांकि अभी य‍ह पता नहीं चल पाया है कि दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट अचानक से ठप कैसे पड़ गई है। वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा उसके सर्वर में कुछ खराबी होने के कारण हो सकता है।

 

20181009_175720

बुधवार सुबह कुछ घंटे ठप रहने के बाद ठीक हो गई. यट्यूब के दुनियाभर में ठप पड़ जाने से विभिन्‍न देशों के यूजर्स को परेशानी हुई थी. ये सभी यूजर्स सोशल मीडिया पर यूट्यूब का स्‍क्रीनशॉट डाल रहे थे. हालांकि इसका संज्ञान लेते हुए कंपनी ने इस खराबी को जल्‍द ठीक करने की बात कही थी. इसके कुछ देर बाद ही यूट्यूब काम करने लगी.

20181017_085946
यूट्यूब ने खराबी को ठीक करने के बाद ट्विटर पर कहा ‘हम वापस आ गए हैं. आप लोगों के धैर्य के लिए धन्‍यवाद. अगर आप लोगों को नियमित कोई परेशानी हो तो हमें जरूर बताएं
दरअसल बुधवार सुबह से ही यूट्यूब को खोलने के दौरान ही उसके होमपेज पर एरर का संदेश आ रहा था.

20181014_160921

 

इसके बाद अगर यूजर उसमें कुछ भी सर्च कर रहा था तो उसके बाद वीडियो स्‍क्रीन काली होकर उसमें भी एरर दिखा रहा है. मतलब यूजर्स यूट्यूब पर कुछ भी देखने में असमर्थ थे. बुधवार सुबह यूट्यूब के ठप पड़ जाने के कारण दुनियाभर के यूजर्स उसमें वीडियो नहीं देख पा रहे थे.

20181017_085919
यूट्यूब ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल पर कहा है कि ‘आप लोगों का यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्‍यूजिक को चलाने को लेकर आ रही परेशानी से अवगत कराने का शुक्रिया. हम इस खराबी को ठीक करने के लिए प्रयास कर रहे हैं और जैसे ही यह खराबी दूर होती है हम आपको सूचना देंगे. हम इस कारण आप लोगों को हो रही परेशानी के लिए शर्मिंदा हैं

 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

नया अपडेट में Whatsapp नही कर रहा है आपके प्राइवेसी से छेड़छाड़,अफवाह के बाद आया कंपनी का जवाब ।

दरअसल फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी whatsapp ने हाल ही में एक नया अपडेट लाया …

01-21-2021 04:14:01×