Home / ताजा खबर / कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सावधानी बरतने की जरूरत: उपायुक्त

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सावधानी बरतने की जरूरत: उपायुक्त

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सावधानी बरतने की जरूरत: उपायुक्त

गोड्डा: सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रुप से कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के बचाव एवं रोकथाम के लिए प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में जो नए गाइडलाइन आए हैं उनका अनुपालन जिले वासियों के द्वारा सुनिश्चित किया जाए।
उपायुक्त के अनुसार,हाल के दिनों में कोरोना वायरस (कोविड -19) संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। कई जगह लोग नियमों की अनदेखी कर रहें है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा चरम पर है। आम जनों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आम लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील किया कि वे आने वाले त्योहार खासकर रामनवमी एवं अन्य त्योहारों को अपने परिवार के सदस्यों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए मनाएं। अनावश्यक सड़कों पर बाहर न निकलें और यदि आवश्यक कार्यों के लिए बाहर निकलें तो मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार जिले में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में हम सभी को त्योहारों को देखते हुए सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है। सबसे महत्वपूर्ण है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दें। कोरोना से सावधान व सतर्क रहने की अत्यंत आवश्यकता है। एहतियात बरतते हुए स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें। सभी लोग अपने स्तर से हरसंभव एहतियात बरतें। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी।
श्री रमेश ने कहा कि किसी भी प्रकार से कोराना वायरस संक्रमित रोगियों की सूचना जिलेवासियों को प्राप्त होती है तो जिला प्रशासन को उसकी सूचना अवश्य दें।
सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोविड-19 रोगियों के लिए बेड की संख्या की जानकारी सहित अन्य जानकारियां दी गई।
अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज के द्वारा सुरक्षा ऐप के बारे में जानकारी प्रदान की गई।
महागामा के अनुमंडल पदाधिकारी श्री देव ने स्वास्थ्य संबंधी तैयारियाें की जानकारी दी। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार एवं कार्यालय के कर्मी मिथिलेश कुमार भी मौजूद थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

तबाही मचाने लगा ‘ताऊते’! चक्रवाती तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत, झारखंड-बिहार भी होगा प्रभावित

अरब सागर से उठा चक्रवात ताऊते अब भीषण चक्रवातीय तूफान में तब्दील हो गया है। …

05-18-2021 08:03:33×