Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / खबर का असर !……और सभी परीक्षा केन्द्रों में लगाए गए सीसीटीवी !

खबर का असर !……और सभी परीक्षा केन्द्रों में लगाए गए सीसीटीवी !

झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित इंटर व मैट्रिक की परीक्षा में कदाचार मुक्त को लेकर किए गए खानापूर्ति प जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। गौरतलब हो कि मैं हूँ गोड्डा .कॉम ने इस मामले को काफी प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने इस मामले को गंभीरता से लिया। जैक द्वारा दी गयी आवंटित राशि में जहां तक हो पाया सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया। इसके अलावे जिन स्कूलों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था उसके ही फंड से सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्देश दिया गया। बता दे कि विगत 11 मार्च को  मैं हूँ गोड्डा .com में सीसीटीवी के नाम पर हो रही खानापूर्ति शीर्षक से छपी खबर में एक ही परीक्षा केन्द्र में दोहरी नीति के मामले को दर्शााया गया था।

WhatsApp Image 2018-03-14 at 22.12.06

इसमें जिला मुख्यालय स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय के दोनों भवनों में 23 कमरों में मात्र पांच कमरों में सीसीटीवी कैमरा लगा था। पूछे जाने पर केन्द्राधीक्षक ने बताया था कि जिला प्रशासन द्वारा मात्र सात कैमरे ही लगवाया है। जिसमें तीन कैमरा ऐसी जगह पर लगवा दिया गया था जिसका कोई उपयोग ही नहीं था। एक ही परीक्षा केन्द्र में दो तरह की नीति से परीक्षार्थियों में भी भेदभाव जैसा बर्ताव लग रहा था। इसके अलावे कई और ऐसे परीक्षा केन्द्र भी है जहां पर भवन  में कमरे काफी ज्यादा थे और सीसीटीवी कैमरा की संख्या काफी कम थी। वहां भी सभी कमरों के हिसाब से सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया गया है।
कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजन को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है। सीसीटीवी कैमरा लगाने में कुछ अनियमितता की बात आ रही थी। कम आवंटन राशि के कारण सभी जगहों पर कैमरा नहीं लग पा रहा था। जिसके बाद उच्च पदाधिकारी द्वारा निर्देश देकर स्कूल के मद से कैमरा खरीददारी करवा ली गयी है। 

-नमन प्रियेश लकड़ा, एसडीओ, गोड्डा 

About राघव मिश्रा

Check Also

Twitter पर #JusticeForPujaBharti कर रहा ट्रेंड, उठ रही जल्द इंसाफ की मांग ।

गोड्डा की बेटी का मिला था पतरातू डैम से शव,हत्या की आशंका । गोड्डा की …

01-26-2021 18:30:28×