Home / प्रखंड / गोड्डा / आज का युवा इतिहास बदलने में सक्षम -प्रदीप यादव

आज का युवा इतिहास बदलने में सक्षम -प्रदीप यादव

झाविमो के प्रधान महासचिव सह पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित अग्रसेन भवन में झारखंड विकास युवा मोर्चा के जिला सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। जरूरत है एक-एक नौजवानों को एक मंच पर आने का। संगठन को गांव गांव तक पहुंचाने का । जिस से गांव की जनता दिग्भ्रम से बाहर निकल सके ।पहले तो झारखंड के नौजवानों को अपना हक कैसे मिले यह जरूरी है ।समय आ गया है जहां नौजवानों को अब नई ताकत के साथ वक्त को पहचानते हुए नया जंग छेड़ने का। नौजवान इतिहास पढ़ता ही नहीं है बल्कि इतिहास   लिखता भी है। आज झारखंड के नौजवानों के लिए इतिहास लिखने का समय आया है ।कौन सांसद बनेगा कौन विधायक बनेगा यह दूर की बात है। पहले तो झारखंड के नौजवानों को अपना हक कैसे मिले यह जरूरी है । झारखंड सरकार ने स्थानीयता के नाम पर यहां के युवाओं को ठगा है। यहां के लोग बेरोजगार है, बाहर के लोग नौकरी पा रहे हैं। केंद्र एवं राज्य सरकार दोनों ने युवाओं को धोखा दिया। करोड़ों की नौकरी का वादा करने वाले प्रधानमंत्री ने नौकरी देना तो दूर नोटबंदी में पच्चीस लाख लोगों को नौकरी चली गई। समय आ गया है जहां नौजवानों को अब नई ताकत के साथ वक्त को पहचानते हुए नया जंग छेड़ने का। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार पैसे के बल पर गलत प्रचार कर जनता के बीच भ्रम फैला रही है। सच ओझल हो गया है। झूठ को सच बना कर जनता के बीच परोसा जा रहा है। भोले भाले लोग, गरीब जनता भ्रमित हो रहे हैं ,ठगे जा रहे हैं। इस भ्रम जाल से जनता को निकालने का समय आ गया है। जनता को सत्य से साक्षात्कार के लिए युवाओं की फ़ौज खड़ा करना है ।समय चूक गया तो कुछ नहीं होगा ।

WhatsApp Image 2017-12-27 at 23.02.34

विधायक प्रदीप यादव ने 2001 में स्थानीयता के परिभाषा और आज कीस्थानीयता नीति के बारे में विस्तार से वर्णन करते हुए यहां के युवाओं का किस प्रकार भविष्य बर्बाद हो रहा है इसके विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गुजरात के नौजवानों जगे तो भाजपा के पानी पिला दिया। भाजपा का समय आ गया है युवा वर्ग हो जाए युवाओं को राजनीति से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है । केंद्रीय सरकार विकास के नाम पर लूट मचा रहा है. विकास के नाम पर छलावा किया जा रहा है ।विकास सिर्फ दिखावा साबित हो रहा है। स्कूल-कॉलेज स्वास्थ्य बदहाल है यह कैसा विकास है सड़क , भवन निर्माण के नाम पर सिर्फ लूट मचा हुआ है ।उन्होंने कहा कि आज के युवाओं के दिल में उत्साहऔर आग है। आज संकल्प लेने का दिन है। यह जो आग जल रही है आग बुझने नहीं चाहिए और जब युवा करवट बदलता है तो देश की तकदीर बदल कर रख देता है ।आइए हम सब मिलकर एक नए झारखंड बनाने का संकल्प लें । युवा मोर्चा के अध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने कहा कि आज जो युवा यहां पहुंचे हैं। वह विचारों से प्रभावित होकर पहुंचे हैं ।अपने खर्चे पर पहुंचे हैं और यह इस बात का द्योतक है कि आने वाले समय में गोड्डा में से एक नई क्रांति पैदा होगी। सभी अपने उद्देश्यों के लिए जुटे हैं और उद्देश्य को पूरा करने का संकल्प लें। बैठक का संचालन छात्र अमृत पांडेय ने किया। जबकि इस मौके पर जिला प्रवक्ता दिलीप साह, मनोज यादव, जिला महामंत्री बोलबम, बबलू झा इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रखंडों से आये प्रखंड अध्यक्ष विकास मंडल, लक्ष्मण सिंह, विकास यादव, मदन साह, मुन्ना झा महिपाल मंडल, रंजन सिंह आदि उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2017-12-27 at 22.50.40 (1)जिला मुख्यालय स्थित अग्रवाल अग्रसेन भवन में आयोजित झारखंड विकास युवा मोर्चा के जिला सम्मेलन में दूसरी पार्टी छोड़कर कई कार्यकर्ताओं ने झारखंड विकास मोर्चा की सदस्यता ग्रहण की। प्रदीप यादव ने माला पहनाकर सभी का पार्टी में स्वागत किया ।भाजपा से विजय मंडल, पंकज कुमार मंडल ,विजय राय, फूलचंद राय, प्रकाश सिंह ,कन्हैया, पारसनाथ ठाकुर, मुंशी सोरेन, गोपाल मंडल ,रविकांत ,अब्दुल रहमान आदि ने झाविमो की सदस्यता ली जबकि तबरेज अंसारी और भगवान मरांडी ने भी झाविमो का दामन थामा।

About राघव मिश्रा

Check Also

झारखण्ड सरकार विकास के कार्यों को रोक, कल से खोले स्कूल : लोबिन हेम्ब्रम ।

गोड्डा/रविवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन रांची, जिला इकाई गोड्डा के द्वारा लगातार 17 महीने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

08-02-2021 15:56:24×