Home / प्रखंड / गोड्डा / आचार संहिता लागू होने के बाद भी लटके रहे बैनर व पोस्टर !

आचार संहिता लागू होने के बाद भी लटके रहे बैनर व पोस्टर !

नियमों को ठेंगा दिखा रहे है राजनीतिक पार्टियां 

नगरनिकाय चुनाव को लेकर गुरूवार को ग्यारह बजे से आचार संहिता लागू हो चुका है। चूकि इस बार चुनाव दलीय पद्धति से होना है तो राजनीतिक दल भी इस नियम में आते है।   लेकिन इसके बावजूद चौक चौराहों पर विभिन्न पार्टियों के बैनर पोस्टर लगे हुए है। इससे साफ जाहिर होता है कि आचार संहिता के नियमों को राजनीतिक दल कितना अधिक तव्वजों दे रहे है। या फिर यू कहे कि जिला प्रशासन भी इस नियम को लागू कराने में फेल साबित हो रही है।

WhatsApp Image 2018-03-15 at 18.59.15

अगर नियमों की धज्ज्यिां उड़ाने वाले राजनीतिक दलों की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी है। विगत दिनों हुए विभिन्न कार्यक्रमों के बैनर व पोस्टर अब तक चौक चौराहों, पोल, दीवारों पर लगे हुए है। इसमें संताल विकास यात्रा, सांसद जन्मदिन की बधाई, कार्यकर्ता सम्मेलन आदि का होर्डिंग लगा हुआ है। इसमें विपक्षीय पार्टी भी पीछे नहीं है। इसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा का भी बैनर पोस्टर अब तक शहर में लगा हुआ है। यहां तक की कारगिल चौक स्तंभ, समाहरणालय के बाहरी होर्डिंग स्टैंड पर कार्यक्रमों का बैनर लगा हुआ है।
नगर परिषद क्षेत्र में आचार संहिता लागू होने के साथ ही निषेधज्ञा भी लागू हो गयी है। इसे पूरे सख्ती से शहर में लागू किया जाएगा। सभी राजनीतिक दलों को  पहले बैनर व पोस्टर हटाने के लिए सूचना दे दी गयी थी। अगर अब भी नहीं हटाया गया है तो कार्रवाई की जाएगी। 

-नमन प्रियेश लकड़ा, एसडीओ, गोड्डा

About राघव मिश्रा

Check Also

JPSC Exam 2021: जेपीएससी PT परीक्षा में GS पेपर के 3 प्रश्न पर उठे सवाल,सवाल के विकल्प ही गलत

रविवार को हुए JPSC PT Exam के जनरल स्टडीज पेपर में पूछे गये 3 प्रश्नों …

09-23-2021 14:09:03×