Home / ताजा खबर / मोटरसाइकिल पुलिसिंग से जिले में अपराधिक घटनाओं पर लगेगा लगाम : एसपी

मोटरसाइकिल पुलिसिंग से जिले में अपराधिक घटनाओं पर लगेगा लगाम : एसपी

जिले में बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर अब गोड्डा पुलिस अंकुश लगाने में पूर्ण रूप से तैयार है। आप को बता दे कि पिछले काफी समय से जिले में चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाओं ने पूर्ण रूप से अपने पैर पसार लिये थे। आये-दिन होने वाली आपराधिक घटनाओं से लोग काफी सहमे हुये थे। जिसको लेकर मौजूदा एसपी राजीव रंजन ने अधीनस्थों के पेंच कसे साथ ही उनके क्षेत्र में आपराधिक घटना घटने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। इतना ही नही बढ़ते अपराध पर नियंत्रण करने के लिये कस्बाई इलाकों की तंग गलियों में पुलिस पेट्रोलिंग और मजबूत करने की योजना भी बनाई।

20181014_160921
उन्होंने बताया कि अब आने वाले कुछ समय बाद शहर व कस्बों की तंग गलियों में साइरन बजाती हुई पुलिस बाईक के साथ घूमती दिखेगी। इन बाइक को सैट बाइक नाम दिया गया है। इस पुलिस पेट्रोलिंग दस्ते के लिए जिले में 11 नई बाइक कोरपोरेट घरानों द्वारा प्राप्त हुई हैं। एसपी राजीव रंजन ने बताया कि अभी जो संसाधन उपलब्ध थे उन्हीं से कम चल रहा था लेकिन अब इन नई बाइक से तंग गलियों में जहां रूटीन गस्त नहीं हो पा रही थी वहां भी पेट्रोलिंग की जा सकेगी। साथ ही होने वाले अपराध पर भी काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकेगा। साथ ही पेट्रोलिंग के दौरान आने वाली कई समस्याओं से भी निदान मिलेगा। अब नई बाइक मिलने के बाद शहर और कस्बे की तंग गलियों और हाईवे पर पेट्रोलिंग कराई जा सकेगी।

Screenshot_20181208-101415_Video Player

इन बाइको पर पुलिस के दो जवान मौजूद रहेंगे। इसमें एक जवान पिस्टल से और दूसरा जवान राइफल से लैस रहेगा। अभी इन बाईको की सजा-सज्जा कराई जा रही है।

IMG-20181207-WA0120इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने शुक्रवार को महागामा थाना को तीन टीवीएस अपाची मोटरसाइकिल उपलब्ध करवाया है। बता दे कि इसके पूर्व नगर व मुफस्सिल थाना को सात बाइक उपलब्ध करायी जा चुकी है। एसपी ने कहा कि यह एक नई परंपरा की शुरूआत हुई है। कोरपोरेट घरानों के लोग अब पुलिस का सहयोग बढ़ चढ़ कर रहे है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गड्ढे के ऊपर से गुज़रने वाले कतिथ हाइवे अब आवारा जानवरों का तालाब बन गया है : दीपिका पांडे सिंह ।

पेपर कटिंग से बाहर निकलकर जमीन पर आए सांसद,देखें 85 किलोमीटर के NH133 का हाल …

03-09-2021 10:41:38×