Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / जाने क्या हुआ प्रेमिका के धरना देने के बाद की कहानी !

जाने क्या हुआ प्रेमिका के धरना देने के बाद की कहानी !

सूचना पर पहुंची महिला थाना प्रभारी, मामले की छानबीन शुरू 

साथ जीने और मरने की कसमें खाने के बाद प्रेमी द्वारा शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने एक अनोखा कदम उठाया है। मामला नगर थाना क्षेत्र के शांतिनगर मुहल्ले की है। जहां पर प्रेमिका ने प्रेमी के घर के बाहर धरना पर बैठ गयी और रोने लगी। इसे देखकर आस पास के लोग भीड़ इकठ्ठा हो गयी। लड़की को वहां देख लड़के के घरवाले मुख्य द्वार में ताला जड़कर फरार हो गया। तकरीबन दो घंटे तक लड़की का रो-रोकर बुरा हाल रहा। इस दौरान महिला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को समझा-बुझाकर थाना अपने साथ ले गयी। बताया जाता है कि  मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत दुबराजपुर गांव की सोनम कुमारी (काल्पनिक नाम ) का कहना है कि पिछले कई वर्षों से गांव के ही प्रकाश मोदी के पुत्र कुंदन मोदी शादी का झांसा दे रहा है ।

इस दौरान कुंदन द्वारा कई बार शारीरिक संबंध भी बनाया गया । अब लड़का का पूरा परिवार गोड्डा के शंातिनगर में रह रहा है और शादी से इंकार कर रहा है । शादी के लिए दबाव बनाए जाने पर लड़के द्वारा 5 लाख रुपैया दहेज की मांग की जा रही है । पीड़िता का कहना है कि उसके पिता गरीब और बेरोजगार हैं । ऐसे में दहेज देना संभव नहीं। लड़की ने यह भी बताया कि एक सप्ताह पूर्व महिला थाना मे इस घटना को लेकर आवेदन दिया गया।  लेकिन थाना पुलिस द्वारा अब तक कोई  पहल नहीं की गयी। ऐसे में उसके पास अब कोई दूसरा रास्ता नहीं। इतना ही नहीं उसने कहा कि अगर उसका प्रेमी शादी के लिए तैयार नहीं होता है तो वह उसके दरवाजे पर अपना जान दे देगी।

क्या कहतीं है थाना प्रभारी 

मामले को लेकर काफी गंभीर हूँ।  दोनों पक्षों के बीच समझौते की कोशिश की जा रही है। पीड़िता का भी कहना है कि उसकी शादी उसके प्रेमी के साथ करा दें। वह अपने प्रेमी के ऊपर मुकदमा दायर नहीं करना चाहती है। लड़का पक्ष द्वारा बात नहीं माने जाने पर मामला दर्ज  कर कार्रवाई की जाएगी।

-मोनालिसा करकट्टा, महिला थाना प्रभारी, गोड्डा 

About राघव मिश्रा

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-29-2020 08:03:52×