Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन !

जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन !

सत्ताधारी पार्टी के विधायक चेयरमैन का बोर्ड लगा कर पहुंचे समाहरणालय 

नगर निकाय चुनाव को लेकर जहां एक ओर आदर्श आचार संहिता को देखते हुए चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराने की बात जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है लेकिन वहीं दूसरी ओर सत्ताधारी पार्टी के नेताओं द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। भारतीय जनता पार्टी के ओर से उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह जब नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंचे तो उनके साथ दो विधायक, एक पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष के साथ दर्जनों कार्यकर्ता थे। महागामा विधायक अशोक कुमार व गोड्डा विधायक अमित कुमार ने समाहरणालय परिसर में अपनी वाहन को पार्क कराया।

महागामा विधायक के वाहन पर चेयरमैन का बोर्ड भी लगा हुआ था।  

WhatsApp Image 2018-03-22 at 20.28.57

जबकि नियम के अनुरूप आदर्श आचार संहिता में किसी को भी कोई भी पार्टी का नेम प्लेट, बैनर पोस्टर लगाकर प्रवेश नहीं किया जा सकता है। इसके अलावे जब नामांकन पर्चा दाखिल करने अध्यक्ष पद के निर्वाची पदाधिकारी अनिल तिर्की के कक्ष में प्रवेश किया तो वहां पर भी नियम का उल्लंघन किया गया।जबकि  वहीँ सत्ता पक्ष के ही पार्टी के उपाध्यक्ष कार्यालय में भी नियम से ज्यादा लोग अंदर गये,हलांकि फिर तुरंत रोकने के बाद कुछ लोग मजबूरन बाहर आ गये !

 

निर्धारित उम्मीदवार समेत पांच व्यक्ति की ही एंट्री होनी थी। लेकिन वहां कुल उम्मीदवार समेत 9 लोग थे। इसमें गोड्डा विधायक अमित कुमार, महागामा विधायक अशोक कुमार, पूर्व विधायक प्रशांत कुमार, जिलाध्यक्ष राजेश झा, नगर अध्यक्ष राहुल जोशी के अलावे दो वकील भी थे। ऐसे में आदर्श आचार संहित का अनुपाल कहां तक हुआ इसे समझा जा सकता है।

उपाध्यक्ष पद के निर्वाची पदाधिकारी ने नामांकन पर्चा लेने से किया इंकार :

WhatsApp Image 2018-03-22 at 20.28.53

यही माहौल उपाध्यक्ष पद के निर्वाची पदाधिकारी के पास भी देखा गया। यहां भी निर्धारित पांच व्यक्ति से अधिक लोगों ने इंट्री हो गयी थी। भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी पवन झा जब नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंचे तो उनका नामांकन पर्चा लेने से निर्वाचाी पदाधिकारी अरूण एक्का ने इंकार कर दिया।

 

उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि निर्धारित लोगों से अधिक व्यक्ति की इंट्री हो गयी है। इस मौके पर विधायक अमित कुमार, अशोक कुमार व पूर्व विधायक प्रशांत कुमार भी मौजूद थे। अंतत: दोनों विधायक, जिलाध्यक्ष के निकलने के बाद ही निर्वाची पदाधिकारी ने नामांकन फार्म जमा लिया।

अंतिम समय में पंडाल लगा कर की गयी खानापूर्ति 

WhatsApp Image 2018-03-22 at 15.45.42

नगरनिकाय चुनाव के लिए बनाया गया नामांकन सेल में जिला प्रशासन द्वारा खानापूर्ति का दौर जारी रहा। वार्ड पार्षद के लिए बनाया गया सेल के बाहर विगत छह दिनों तक लोग धूप से तपते रहे। अंतिम दिन गुरूवार को जिला प्रशासन ने पंडाल लगाकर खानापूर्ति की। वार्ड पार्षद नामांकन के जगह अंतिम दिन होने के वजह से अधिक भीड़ हो गयी थी। जिसके कारण तैनात पुलिस ने मुख्य दरवाजे को भी बंद कर दिया। इसके लिए साइड का दरवाजा खोला गया। लगभग बारह बजे जिला प्रशासन ने टेंट तंबू लगाया। बता दे कि इस वक्त महज तीन घंटे नामांकन करने का समय बच गया था।

About राघव मिश्रा

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 17:46:22×