Home / ताजा खबर / दुमका में मिले दो कोरोना पोजिटिव मरीज,उपायुक्त ने की पुष्टि ।

दुमका में मिले दो कोरोना पोजिटिव मरीज,उपायुक्त ने की पुष्टि ।

दुमका में मिले दो कोरोना पोजिटिव मरीज,उपायुक्त ने की पुष्टि ।
डीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे कोरोना पोजिटव दोनों मरीज ।

दुमका/अन्य महाराष्ट्र की तरह झारखण्ड में कोरोना अब पांव पसार रहा है पहले रांची फिर देवघर,गोड्डा और अब दुमका में भी कोरोना की दस्तक हो चुकी है,दुमका में तो एक साथ दो दो रिपोर्ट पोजेटिव आये हैं ।जिले के सरैयाहाट प्रखंड में दो लोग कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं। दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने इसकी पुष्टि की है। उपायुक्त ने बताया कि 1 मई को गुडगांव से 11 मजदूर सरैयाहाट आये थे। इन मजदूरों को सरैयाहाट कस्तूरबा विद्यालय में बनाए गए क्वारेनटाईन सेंटर में रखा गया था और सबों का स्वाब लेकर उसे कोविड-19 वायरस के जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से 9 मजदूरों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि दो की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।
डीसी राजेश्वरी बी ने बताया कि सरैयाहाट नवोदय विद्यालय में 15 मजदूरों को क्वारंटाईन कर रखा गया है जिसमें से 11 का रिपोर्ट प्राप्त हो गया है जबकि 4 का रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि कोरोना पोजिटव पाये गये दोनों मजदूरों को दुमका मेडिकल कालेज अस्पताल (डीएमसीएच) में बनाये गये कोविड हास्पीटल में आईसोलेट कर रखा जायेगा। कस्तुरबा विद्यालय को सेनिाटाईज किया जायेगा। कोरोना मरीजों के कान्टेक्ट का ट्रेसिंग कर उनसे संबंधित अन्य लोगों की भी जांच की जायेगी।

डीसी ने कहा कि कोरोना पोजिटव पाये गये दोनों ही व्यक्ति क्वारंटाईन सेंटर में रह रहे थे, वह गांव नहीं गये थे। ये लोग गुड़गांव से सरैयाहाट आए थे। आते के साथ सभी को सीधी क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखा गया। दोनों पॉजिटिव मरीज बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। दो कोरोना पोजिटव पाये जाने के बाद सरैयाहाट बीडीओ और सीओ क्वारंटाईन सेंटर पहुंच गये हैं और सेंटर को सेनिटाईज करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। डीसी ने बताया कि आज सुबह वह खुद सरैयाहाट जाकर कस्तुरबा गांधी विद्यालय क्वारंटाईन सेंटर का विजिट करेंगी।
सिविल सर्जन डा अनंत कुमार झा ने बताया कि रेड जोन से आनेवाले सभी लोगों का सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जायेगा। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों में से जो भी रेड जोन से दुमका आये हैं, उन सभी व्यक्तियों का स्वाब कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जायेगा।

दुमका से 2 और राँची से एक और कोरोना पॉजिटीव मिलने के बाद एक दिन में कुल 10 लोगों के रिपोर्ट पोजेटिव आया, राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव 125 हुई।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-25-2020 17:19:44×