Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / गोड्डा के मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री कोलकाता से जुड़ा ,लता गांव पूरी तरह सील,प्रशासन अलर्ट । ।

गोड्डा के मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री कोलकाता से जुड़ा ,लता गांव पूरी तरह सील,प्रशासन अलर्ट । ।

गोड्डा/बीती रात जब धनबाद पीएमसीएच से जब कोरोना को लेकर मेडिकल रिपोर्ट जारी हुई तो कुल 108 रिपोर्ट निगेटिव निकले,लेकिन एक रिपोर्ट पोजेटिव आया है,पोजेटिव पाए जाने वाले रिपोर्ट गोड्डा के पोड़ैयाहाट से जुड़ा हुआ है ,पोड़ैयाहाट के लता गांव में एक 22 वर्षीय युवक में संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं ,इस प्रकार गोड्डा जिले में कोरोना संक्रमण का दस्तक पड़ चुका है ।

गोड्डा जिले में इससे पूर्व अबतक कोई पोजेटिव रिपोर्ट नही निकला था ।गोड्डा को ग्रीन जोन में देखा जा रहा था ,लेकिन कल स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में जैसे ही गोड्डा का जिक्र हुआ ,पूरी पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन अलर्ट हो गई ,कोरोना के दस्तक होते ही पूरी टीम स्वास्थ्य विभाग के दस्ता के साथ युवक को पोड़ैयाहाट के क्वारेंटाइन सेंटर से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया ।

इस संबंध में हमने गोड्डा सिविल सर्जन एस पी मिश्रा से बात की  प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक का ट्रेवल हिस्ट्री कोलकाता से जुड़ा है,युवक के साथ एक और

युवक आया था जो रिश्ते में इसी युवक भतीजा लगता है,हलांकि साथ आये युवक का संबंध गोड्डा जिले से नही था,वो देवघर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है ।

साथ ही बताया जा रहा है कि युवक बाहर से आने के बाद अपने भाई के साथ बाइक से पहले घर गया था,फिर उसे क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया ।

जिला प्रशासन ,पुलिस प्रशासन युवक की पूरी ट्रेवल हिस्ट्री और उससे जुड़ी हर चीजों पर गंभीरता से जांच कर रही है ।

साथ ही युवक के परिवार को भी क्वारेंटाइन किया गया है ।इसके अलावे गांव को भी सील किया जा सकता है ।फिलहाल देर रात्रि जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंचकर ट्रेवल हिस्ट्री इत्यादि जुटानी शुरू कर दी है ,जिला प्रशासन ने त्वरित उस युवक को क्वारेंटाइन सेंटर से आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया है ।

IMG_20200501_104855

युवक के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है ,और प्राथमिक उपचार के साथ साथ स्वास्थ्य लाभ के लिए ही युवक को आइसोलेट किया गया है ,क्योंकि अच्छी खबर भी सामने है रही

अच्छी खबर यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों में ठीक होकर घर वापस आने वालों की संख्या का भी प्रतिशत अच्छा है ।कल ही एक अच्छी खबर आई थी कि देवघर जिले में पाए गए दोनो कोरोना मरीजों के सेकेंड टेस्ट सैंपल रिपोर्ट में निगेटिव आये हैं इसप्रकार कई संक्रमित लोग धीरे धीरे ठीक होकर घर भी लौट रहे हैं ।लेकिन इसके साथ ही अब हमें और गंभीर एवं सजग होने की जरूरत है,जरूरत न रहे तो घर से न निकलें ।घर पर रहकर आप कोरोना के इस जंग को जीतने में सभी का सहयोग कर सकते हैं ।

हलांकि कोरोना से लड़ने के लिए बनाए गए रणनीति को फिर से एक नीति देने की जरूरत है चूंकि प्रशासन द्वारा उठाये जा रहे सभी एहतियात के बावजूद लोग अपना ट्रेेेवल हिस्ट्री छुपा रहे हैं।सैंपल लेकर जिन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए छोड़ दिया गया है उनपर सख्ती से मॉनिटर करने की भी जरूरत है ।

IMG_20200501_104810

जरूरत है बाहर से आये हुए या आने वाले को किसी खास टीम के द्वारा निगरानी करवाने की ,चूंकि अगर किसी व्यक्ति का सैम्पल जाता है टेस्ट के लिए और बाद में उसका रिपोर्ट पोजेटिव आ जाता है तो ऐसे में होम क्वारेंटाइन वाले कि गतिविधि को जांचने में दिक्कतें आ सकती है।रिपोर्ट आने तक सैंपल टेस्ट में भेजे गए वैसे व्यक्ति को प्रशासन की देखरेख में ही रखा जाना चाहिए जिससे इस प्रकार की बड़ी चुनौतियों से आसानी से निपटा जा सके ।

रिपोर्ट आने के तुरंत बाद पोड़ैयाहाट के लता गांव को रात में ही सील कर दिया है,उस गांव के किसी भी घर से बाहर लोगों को निकलने की अनुमति नही दी गई है।प्रशासन की टीम पूरी तरह से निगरानी कर रही है ।युवक के ट्रेवल हिस्ट्री से जुड़ी जानकारी के अनुसार उसके पूरे परिवार को भी क्वारेंटाइन किया गया है ।

साथ ही गोड्डा की जनता से अपील है कि आप घर से बाहर न निकलकर अपने जिले को सुरक्षित रखने में मदद करें ।घर पर रहें सुरक्षित रहें ।प्रशासन पूरी तरह से आपके लिए काम कर रही है ।

:- किरण कुमारी पासी (उपायुक्त गोड्डा)

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-25-2020 11:28:50×