Home / ताजा खबर / गोड्डा में होती रही है जमीन की राजनीति,राज्य सरकार के कारण अधर में लटका है कई योजना: निशिकांत दुबे ।

गोड्डा में होती रही है जमीन की राजनीति,राज्य सरकार के कारण अधर में लटका है कई योजना: निशिकांत दुबे ।

गोड्डा/मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के उपलब्धियों बतलाने एवं वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास और स्वदेशी स्वावलंबन भारत के संकल्प को लेकर झारखंड भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम मे शुक्रवार को डिजिटल माध्यम से गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे जिले के पत्रकारों से जुड़े। इस दौरान उन्होंने मोदी-2 के नेतृत्व वाली सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को सफलताओं से भरा बताया वही उनके नेतृत्व क्षमता से देश को होने वाला दीर्घकालीन फायदा बताया ।

 

हंसडीहा गोड्डा रेल परियोजना
हंसडीहा गोड्डा रेल परियोजना

प्रेस को संबोधित अपने कार्यक्रम मे सांसद श्री दुबे ने कहा कि धारा 370 की समाप्ति राममंदिर निर्माण, मुस्लिम महिलाओं के अधिकार के रक्षार्थ ट्रिपल तालाक कानून , सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादियों का सफाया कर सेना का मनोबल बढ़ाना। वैश्विक नीति मे प्रगाढ़ता लाना। ऐसे कई और अहम मुद्दे है जिसपर प्रधानमंत्री जी ने कड़े फैसले लेकर देशवासियों को गौरवान्वित किया है।

अब समय है स्वावलंबी भारत के निर्माण और स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल को बढ़ावा देने का। उन्होंने स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने की अपील लोगों से किया।
आगे उन्होंने कोविड-19 महामारी की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देशवासियों की चिंता के साथ अन्य देशों को हैड्रोक्लोरोक़्वीन दवाइयां मुहैया कराकर अपने उदारवादी नीति से विश्व को नया संदेश दिया। 60 दिन के सम्पूर्ण लॉक डाउन के बीच प्रवासी मजदूरों को घर भेजने और उनके रोजगार की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री जी ने 20 लाख 97 हजार करोड़ की राशि की स्वीकृति विभिन्न क्षेत्रों मे की।

 

इतने बड़ी राहत राशि से कई क्षेत्रों मे नए रोजगार के अवसर बनते दिख रहे हैं,इस दौरान सांसद ने केंद्र सरकार के प्रयास से अपने लोकसभा गोड्डा मे किये गए कार्य और उसके दीर्घकालिक फायदो को भी गिनाया। इत्रपार्क के संदर्भ मे उन्होंने कहा कि कन्नौज इत्र संस्थान की दूसरी इकाई जो गोड्डा लोकसभा के मेहरमा प्रखंड मे निर्माणाधीन है उसके शुरू हो जाने से यहां रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

एक लाख करोड़ का चल रहा है लोकसभा में काम :सांसद

सुगबथान डैम त्रिवेणी बियर के बगैर बेकार है जिसे राजनीति कर उलझाया गया है, इसे जल्द सुलझाया जाएगा। बटेश्वर पंप नहर के साथ ये दोनों परियोजना सिंचाई के क्षेत्र मे मील का पत्थर साबित होगी।

अडानी पावर प्लांट के संदर्भ मे उन्होंने कहा 10 हजार करोड़ का पावर प्लांट गोड्डा मे लगा जिसे यहां स्थापित करने मे उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। नाम लिए बगैर उन्होंने कहा एक जनप्रतिनिधि इसमे भी ओछी राजनीति से बाज नही आए। आज यही अडानी पावर प्लांट कोरोना संकट मे गोड्डा वासियों के काम आ रहा है।
फॉसिल पार्क मंडरो मे करोड़ वर्ष पुराना फॉसिल है इसे संरक्षित कर पार्क का स्वरूप दिया जाना है। पहले इस फॉसिल को अबैध तरीके से दोहन किया जाता था। जिसपर अब रोक लगी है।

गंगा पंप नहर परियोजना
गंगा पंप नहर परियोजना

उन्होंने कहा कि कोई भी बड़ी प्रोजेक्ट के लिए जरूरी है जमीन जिसको लेकर हमेसा गोड्डा में राजनीति होती रही ,उन्होंने जोर देकर कहा कि गोड्डा लोकसभा में एक लाख करोड़ रुपये की योजना चल रही है,लेकिन कुछ योजनाओं में राज्य सरकार का भी पैसा लगना है जैसे गंगा पंप नहर जिसमे राज्य सरकार के पैसे के कारण अधर में है राज्य सरकार पैसा दे दे काम तुरंत पूरा किया जाएगा,उन्होंने सुंदर डैम सिंचाई परियोजना से डैम में पानी लाने और उस पानी से सिंचाई और शहरी जलापूर्ति का काम पूरा करने पर भी अपनी बात रखी, कहा कि अगर राज्य सरकार इसपर ध्यान दे दो यह कारगर साबित होगा और गोड्डा सबसे अव्वल जिले में आएगा ।

 
सरकार कीयोजनाओं को बताते हुए उन्होंने कहा कि  स्थित बंदरगाह और गंगा पुल साहिबगंज मे बंदरगाह का निर्माण हो चुका है। गंगा पर पुल का निर्माण होने से यहां बैश्विक स्तर पर व्यापर बढेगा, नए उद्योग का निर्माण सुनिश्चित होगा और यहां खुशहाली आएगी।
एम्स और एयरपोर्ट, देवघर मे एम्स अस्पताल का निर्माण से यहां उम्दा चिकित्सा का लाभ लोग ले पाएंगे। महानगरी का चक्कर से जहां आजादी मिलेगी तो कम पैसे मे असाध्य बीमारी का इलाज यहां लोग करा पाएंगे। एयरपोर्ट भी जल्द ही साकार रूप मे लोगों के सामने होगा।

जल्द पूरा होगा रेल लाइन का कार्य:

इस दौरान सांसद ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि गोड्डा की रेल पटरी का कार्य जल्द पूरा होगा। इसके अलावे फोरलेन की स्वीकृति और बाईपास का निर्माण भी यहां होगा।किसी ने नही सोचा होगा कि गोड्डा जैसे जगहों पर फोरलेन बाईपास होगा ।

राज्य सरकार के कारण अधर में है कई कार्य :

आगे उन्होंने कहा कि कई ऐसे विकास कार्य है जिसमे मेरी कड़ी मेहनत और लगन लगी है जिसके वावजूद राज्य सरकार के ढुल मूल नीति के कारण हम उसे मूर्त रूप नही दे पा रहे है। कई जगहों पर आईटीआई बिल्डिंग बनकर तैयार है मगर छात्र लाभान्वित नही हो पा रहे।

कामो की है लंबी फेहरिस्त : सांसद

मोहनपुर का प्लास्टिक पार्क महागामा मे 300 बेड का अस्पताल, त्रिवेणी बियर सुगाबथान डैम सिंचाई की अन्य परियोजना अधर मे है, लेकिन इसे जल्द पूरा किया जाएगा। गोड्डा मे बिजली संकट मे जल्द सुधार के संकेत के साथ कहा कि अगर राज्य सरकार सही नही करेगी तो भाजपा के नेतृत्व में आंदोलन किया जाएगा । डीएमएफटी मे बड़ा योगदान देने वाली राजमहल परियोजना मे जल का दोहन रोकने और सिंचाई सुविधा के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुंदर डैम को संरक्षित करने और उसकी संचयन क्षमता बढ़ाने की जरूरत है।

स्थानीय कंपनी में मिलेगा प्रवासी मजदूरों को काम 

कोरोना के कारण बेरोजगार हुए लोगों को उन्होंने राजमहल परियोजना के आउटसोर्सिंग कंपनियों के अलावे जिले मे स्थापित अन्य कंपनियों में रोजगार दिलाने की पहल करने की बात कही है।

 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-25-2020 11:16:31×