Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / जागरूकता से ही सशक्त होगा समाज : मो. शाकिर !

जागरूकता से ही सशक्त होगा समाज : मो. शाकिर !

पोड़ैयाहाट के सूरज मंडल कॉलेज में विधिक जागरूकता शिविर आयोजित

WhatsApp Image 2018-03-30 at 6.23.08 AM

-इस दौरान न्यायायिक पदाधिकारी के साथ एसपी भी थे मौजूद 

जिला के पोड़ैयाहाट प्रखंड स्थिति सूरज मंडल कॉलेज में विधिक सेवा प्राधिकारी के तत्वावधान में जिला स्तरीय विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से प्रधान जिला जज मो. साकिर ने भाग लिया। उनके अलावे दर्जनों न्यायायिक पदाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत आदिवासी पंरपराओं के तहत किया गया।

WhatsApp Image 2018-03-30 at 6.23.07 AM

इस दौरान आदिवासी युवतियां संताली नृत्य करते हुए अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रधान जिला जज मो. शाकिर, जिला जज द्वितीय संजय प्रताप, पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह, सीजेएम राजेश सिन्हा, सबजज एके वर्मा, आनंदा सिंह, एसके सिंह आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि कानून की जागरूकता से ही समाज सशक्त हो पाएगा। विधिक जागरूकता शिविर एक सुगम माध्यम है। जो गांव, मोहल्ले जाकर लोगों को कानून की जानकारी  देते रहती है। इसका आयोजन स्कूलों, कॉलेजों आदि शिक्षण संस्थान में करने से युवा वर्ग को कानून की जानकारी देना ही लक्ष्य है।  विभिन्न जगहों से लोग इसमें कार्यक्रम में आए हैं सभी का स्वागत है।

WhatsApp Image 2018-03-30 at 6.23.02 AM

उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम गरीबों तक मिले। इसके तहत यह कार्यक्रम किया गया है इस मौके पर एसडीपीओ अभिषेक कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी शफीक आलम, अंचलाधिकारी विजय कुमार, अशोक यादव थाना, प्रभारी सुधीर सिंह सहित कई लोग मौजूद थे। इस अवसर पर लाखों रुपए के परिसंपत्ति का वितरण प्रशासन के द्वारा आदिवासी समुदाय के बीच एवं गरीब लोगों के बीच किया गया। इसके अलावे कई तरह के स्टॉल भी लगाया गया था। जहां पर क्षेत्र के लोग अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे थे।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को जागरूकता लोगों के बीच जागरूकता फैलाया गया कि विभाग द्वारा जनजातियों की भलाई के लिए कल्याण के लिए किन-किन चीजों की योजनाएं चल रही हैं। मुख्य अतिथियों ने स्टॉल का निरीक्षण कर जानकारी ली कुल 24 स्टॉल लगाए गए थे।

218 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन :   

WhatsApp Image 2018-03-30 at 6.23.04 AM

जनजातीय मेगा शिविर में प्रधानमंत्री आवास के 118 लाभुकों के बीच उज्जवला गैस योजना का वितरण, जन वितरण प्रणाली के तहत सौ गरीब परिवारों के बीच गैस का वितरण, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जन्म प्रमाण पत्र, प्रतिरक्षण प्रमाण पत्र ,मच्छरदानी का वितरण , कृषि विभाग की ओर से पंपसेट, स्प्रेयर मशीन ,वर्मी कंपोस्ट कीट, सब्जी कीट, शिक्षा विभाग की ओर से पोशाक वितरण, मनरेगा  द्वारा जॉब कार्ड, आधार कार्ड ,अनुदानित दर पर एलईडी बल्ब, स्वच्छ भारत अभियान के तहत से प्रशिक्षित राजमिस्त्री को मेसन कीट और प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।  इधर अदानी पावर प्लांट की ओर से निशुल्क नेत्र जांच एवं शिशु रोग विशेषज्ञ आदि के द्वारा जांच किया गया एवं मुफ्त में दवाई वितरण की गयी।

About राघव मिश्रा

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-29-2020 08:41:24×