Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / जिले में सरस्वती पूजा की धूम ,नवनिर्मित मंदिर में हुई पूजा अर्चना !

जिले में सरस्वती पूजा की धूम ,नवनिर्मित मंदिर में हुई पूजा अर्चना !

डुमरिया में नवनिर्मित सरस्वती मंदिर में विद्या की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा की पूजा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पंडित गुंजन झा द्वारा सोमवार  की गई।जहाँ मूर्ति स्थापित कर पूजा की गई।गोड्डा जिला में सदर प्रखंड के ककना गांव के बाद डुमरिया गांव जिला का दूसरा सरस्वती मंदिर  का निर्माण किया गया है।मंदिर में पहली बार सरस्वती की पूजा इस वर्ष की जा रही है। तीन वर्ष पूर्व नव युवक संघ के युवकों ने मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी थी।

 

बाद में अडाणी फाउंडेशन के सहयोग से सरस्वती मंदिर को आकर्षक ढंग बनाया गया। मंदिर गोड्डा – भागलपुर मुख्य मार्ग पर डुमरिया मध्य विद्यालय के समीप बनाया गया है। पूजा को लेकर मंदिर को आकर्षक रूप से फूल व गुब्बारे से सजाया गया है।वही रंग बिरंगी रोशनी से पूरे मंदिर परिसर की लाइटिंग कर खूबसूरत रूप से लगाया गया है। बगलगीर गांव मोतिया,लोबंधा, सिकटिया,खटनई आदि गांव में भी स्कूलों तथा अन्य स्थानों पर आकर्षक मूर्ति स्थापित कर पूजा की गई।इलाके में भक्ति पूर्ण गीतों से सारा वातावरण भक्तिमय बना हुआ है।डुमरिया में मंगलवार को भक्ति संगीत तथा भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ आस-पास के ग्रामीण इलाकों में भी पुरे धूम धाम के साथ मनाया गया सरस्वती पूजा !

WhatsApp Image 2018-01-22 at 17.12.53

वत्स युवा क्लब लुकलुकी में लड़के लड़कियों मिलकर माँ  सरस्वती की पूजा अर्चना धूम धाम से  की साथ ही भजन संध्या का भी आयोजन किया गया !

WhatsApp Image 2018-01-22 at 17.13.18

इसके अलावे जगह जगह मनाया गया सरस्वती पूजा

WhatsApp Image 2018-01-22 at 21.23.52

लड़कियों में पूजा को लेकर उत्साह

WhatsApp Image 2018-01-22 at 20.04.55

About राघव मिश्रा

Check Also

DMFT के डॉक्टरों के वेतन भुगतान को लेकर IMA करेगा कार्य बहिष्कार,48 घंटे का अल्टीमेटम ।

शनिवार को IMA की हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया । बैठक में …

10-21-2020 07:10:17×