Home / ताजा खबर / बिना डायवर्सन के तोड़ दिया गया पुल,राहगीरों को हो रही है आवागमन में परेशानी ।

बिना डायवर्सन के तोड़ दिया गया पुल,राहगीरों को हो रही है आवागमन में परेशानी ।

एक तरफ भगैया मेगा सिल्क क्लस्टर के लिए जाना जाता है दूसरी तरफ भगैया जाने के लिए लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसी का एक ताजा उदाहरण है ।
पिरोजपुर-भगैया मुख्य मार्ग सड़क को जोड़ने वाली भगैया पुल का जिसका निर्माण हो रहा है। वैकल्पिक रास्ता बनाए बगैर पुराने पुल को तोड़ दिया गया ।

ठाकुरगंगटी प्रखंड के अंतर्गत पिरोजपुर- भगैया मुख्य मार्ग सड़क का चौड़ी करण के लेकर दर्जनों गांव को जोड़ने वाला सड़क भगैया हाट के नजदीक पुल का निर्माण हो रहा है। वैकल्पिक रास्ता बनाए बगैर पुराने पुल को तोड़ दिया है।

चार पहिया वाहनों को अतिरिक्त दूरी तय करना पड़ रहा है

इस सड़क होकर प्रतिदिन छोटी-बड़ी सैकड़ों वाहन गुजरती है इलाके में रहने वालों को चार पहिया वाहनों से भगैया आने-जाने के लिए अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है।

जिम्मेदार अफसरों की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने पुल बनाने से पहले वैकल्पिक रास्ता देने की मांग की थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

पुल का निर्माण महज लगभग दस वर्ष पहले कराया गया था। वहीं सड़क चौड़ीकरण कराने से पूर्व अगर किसी प्रकार का सड़क पर स्थित पुल तोड़ा जाता है तो उसके पूर्व वैकल्पिक रास्ता बनाया जाता है रास्ता नहीं होने के चलते सबसे अधिक परेशानी बच्चों को हो रही है। स्कूल जाते वक्त बच्चों को नाले से होकर आना-जाना पड़ रहा है।

अधिकारियों को ध्यान देने की जरूरत है। इधर स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि पहले वैकल्पिक रास्ता बनाया जाना चाहिए था ताकि किसी भी लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। वही मालूम हो कि सड़क का कार्य करा रहे संवेदक के द्वारा लगभग एक माह पूर्व पुल को तोड़ दिया गया है जिसके कारण चार पहिया वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो चुका है।

ठाकुरगंगटी से विजय कुमार की रिपोर्ट 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर एसपी का निर्देश,सभी थानों ले लिए गाइडलाइन जारी ।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाइ एस रमेश के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्रों में मंगलवार शाम 4 …

10-20-2020 23:31:54×