Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / जमीन विवाद में सड़क जाम, पहुंचे एसडीओ

जमीन विवाद में सड़क जाम, पहुंचे एसडीओ

अमरपुर पंचायत के खररा टोला में हुआ विवाद

नगर थाना क्षेत्र के अमरपुर पंचायत के खररा टोला में बुधवार को जमीन विवाद में एक पक्ष के ग्रामीणों ने लगभग एक घंटे तक गोड्डा-रामगढ़ रोड को जाम कर दिया। इतना ही नही एक पक्ष दूसरे पक्ष पर मारपीट करने को उतारू भी था। सूचना पाकर नगर थाना की पुलिस पहुंची। लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर था। इसके बाद दो वाहन पुलिस बल के साथ नगर थाना प्रभारी अशोक कुमार गिरी भी पहुंचे। जहां बीच बचाव कर मामले को निबटाने का प्रयास किया। इसके तुरंत बाद अनुमंडल पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा, जिप उपाध्यक्ष लक्ष्मी चक्रवर्ती भी पहुंची।

WhatsApp Image 2017-12-13 at 20.53.43

क्या है मामला : जानकारी के अनुसार जमीन मालिक चामू बावरी, ककई देवी आदि ने बताया कि उन लोगों का जमीन दिनेश सिंह ने लीज पर लिया था। लेकिन अब जब उन लोगों को खाली कराने बोला जा रहा है तो वे लोग इसका विरोध कर रहे है। अपना दबदबा दिखा कर डराने धमकाने का प्रयास कर रहे है। लेकिन जमीन मालिकों में कुछ का कहना है कि कुछ ही जमीन वर्षों पूर्व दीप नरायण साह को बेचा गया था। जिसके बाद दिनेश सिंह के पूर्वजों ने उतनी ही जमीन उनसे खरीदा। लेकिन बचे हुए जमीन पर भी वे लोग कब्जा करना चाह रहे है। जिसका विरोध किया जा रहा है। इधर दूसरे पक्ष दिनेश सिंह का कहना है कि इस जमीन को उनके बाप दादाओं ने दीपनरायण साह से दानपत्र के माध्यम से लिया था। इसकी पूरी कागजात यहां उनके पास है। पूरे जमीन पर उनका प्लांट बैठाया गया है। पांच वर्ष से यहां पर काम कर रहे है। लेकिन बीच बीच में जमीनदाता आकर दबाव बनाते है। जिसका विरोध किया गया तो वे लोगों ने रोड जाम किया है।

WhatsApp Image 2017-12-13 at 20.53.44 (1)

 

 

 

 

 
मामले की होगी जांच : एसडीओ

इधर मौके पर पहुंचे एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोनों पक्ष को थाना में आवेदन देने के लिए कहा गया है। इस मामले की गहन जांच की जाएगी। किसी के साथ नाइंसाफी न हो इसका ख्याल रखा जाएगा। शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए नगर थाना प्रभारी को दिशा निर्देश दिया गया है।

 

About राघव मिश्रा

Check Also

DMFT के डॉक्टरों के वेतन भुगतान को लेकर IMA करेगा कार्य बहिष्कार,48 घंटे का अल्टीमेटम ।

शनिवार को IMA की हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया । बैठक में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10-20-2020 06:13:18×