Saturday , January 25 2020
Home / ताजा खबर / अंतिम चरण का मतदान कल, आज पोलिंग पार्टी होंगे रवाना
IMG-20191218-WA0031

अंतिम चरण का मतदान कल, आज पोलिंग पार्टी होंगे रवाना

गोड्डा/पांचवे व अंतिम चरण चुनाव को लेकर बुधवार को प्रचार प्रसार थम गया। एक ओर जहां पर प्रत्याशी जनसंपर्क तेज कर दिया है वही दूसरी ओर जिला प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर कमर कस लिया है। शुक्रवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक मतदान डाले जाएंगे। गुरूवार को सिकटिया स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज से पोलिंग पार्टी अपने मतदान केन्द्र की ओर रवाना होंगे। मतदान के पूर्व मॉक पोल वास्तविक मतदान से 1:30 घंटे पूर्व प्रारंभ किया जाना है। उपायुक्त किरण पासी ने मतदाताओं को निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान सुनिश्चित करने की अपील की है। मतदाताओं की सुविधा हेतु सभी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था मतदान केन्द्रों पर की गयी है। बताया कि मतदाताओं की सुविधा को देखते हुए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी किरण पासी द्वारा जानकारी दी गयी कि मतदान के दिन मतदाता पर्ची के साथ चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित 12 के तहत वोटर कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस आदि के साथ मतदान कर सकते है।

इस बार प्रशासन ने मतदान केन्द्रों पर टोकन सिस्टम की व्यवस्था की है। जिससे मतदाताओं को लाइन में लग कर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मतदाताओं को लंबी कतारों में खड़े रहने की फजीहत से उबारने के लिए जिला प्रशासन ने इस बार टोकन सिस्टम की व्यवस्था की है। इस व्यवस्था के अंतर्गत सभी आगंतुक मतदाताओं को मतदान केंद्र आते ही टोकन पर्ची मुहैया कराया जाएगा। टोकन पर्ची मिलने के उपरांत उन्हें कुर्सी में बैठने की अनुमति दी जाएगी और टोकन में लिखे जानकारी के अनुसार ही वह बुलाने पर वोट देने के लिए बूथ के अन्दर जाएंगे। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल की टीमें लगातार फ्लैग मार्च कर लोगों में सुरक्षा के एहसास को और बुलंद कर रही है। चुनाव को शांतिपूर्ण व स्वच्छ वातावरण में आयोजित करने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र में कुल 20 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है। वही गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में कुल 15 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है। इधर महागामा विधानसभा क्षेत्र में कुल 15 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है।

कुल 319 वेबकास्टिंग मतदान केंद्र स्थापित हैं :

319 मतदान केंद्रों में चुनावी प्रक्रिया का सीधा प्रसारण चुनाव आयोग तक पहुंचाने के लिए वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई। पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र में 68, गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में 100 , महागामा विधानसभा क्षेत्र में 102 बूथों में वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। वेबकास्टिंग वाले बूथों में सभी चुनावी गतिविधि पर सी.सी.टी.वी. के द्वारा चुनाव आयोग लाइव नजर बनाये रखता है।

About मैं हूँ गोड्डा DESK

Check Also

IMG_20191231_085753

नेकी की दीवार : आपके पास अधिक हैं तो यहां पर दें और नहीं हैं तो यहां से लें ।

गोड्डा/एक कहावत है नेकी कर दरिया में डाल। लेकिन शहर में लोग नेकी को दरिया …

01-24-2020 23:03:16×